राष्‍ट्रपति का फोन नहीं उठाया तो श्रीलंका ने ऑस्ट्रिया से राजदूत को वापस बुलाया

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरीसेना ने ऑस्ट्रिया से अपने राजदूत को वापस बुला लिया. इसकी वजह राष्‍ट्रपति का फोन न उठाना था.

News18.com
Updated: September 15, 2018, 9:20 PM IST
राष्‍ट्रपति का फोन नहीं उठाया तो श्रीलंका ने ऑस्ट्रिया से राजदूत को वापस बुलाया
श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरिसेना. file photo)
News18.com
Updated: September 15, 2018, 9:20 PM IST
श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने ऑस्ट्रिया में अपने दूतावास से राजदूत और 5 अन्य कर्मचारियों को वापस बुला लिया है. अधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को जानकारी दी कि सरकार ने यह कदम राष्ट्रपति का फोन न उठाने पर लिया है.

यह भी पढ़ें: श्रीलंका: बस में विस्फोट, 12 सैन्यकर्मियों सहित 19 लोग घायल

राष्ट्रपति सिरिसेना के फोन के बाद श्रीलंका के राजदूत प्रियनी विजेसेकेरा को वियना से वापस आने का आदेश दिया गया था. अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पिछले सप्ताह कई घंटों तक दूतावास ने कोई जवाब नहीं दिया था.

सूत्र ने इस बात पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी कि सिरिसेना को तत्काल दूतावास से सम्पर्क करने की क्या आवश्यकता थी? उन्होंने विदेश मंत्रालय के जरिए क्यों संपर्क नहीं किया. विदेश मंत्रालय ने भी राजदूत को वापस बुलाने को स्वीकार किया है लेकिन इसका कारण नहीं बताया.

यह भी पढ़े: संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया के चार जहाजों पर प्रतिबंध लगाया

श्रीलंका का वियना दूतावास संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के साथ-साथ बोर्सनिया और ह‍र्जेगो‍विना, चेक गणराज्य, सर्बिया, स्‍लोवाकिया और स्लोवेनिया का काम भी देखता है.

गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में जब राष्ट्रपति सिरिसेना काठमांडू से लौट रहे थे तो फ्लाइट में परोसे गए सूखे मेवों को लेकर भड़क गए हैं. उन्‍होंने कहा था कि वे काजू ऐसे थे कि उन्‍हें कुत्ते भी नहीं खाएंगे. इस पर एयलांइस के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने काजू का स्‍टॉक हटा दिया है और दुबई से जो काजू भेजता है उसे भी बदल दिया गया है.

और भी देखें

Updated: September 19, 2018 12:01 PM ISTVIDEO- CM ममता बनर्जी ने पियानो पर छेड़ी 'हम होंगे कामयाब' की धुन
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर