श्रीलंका में आतंकी हमले से जुड़े पांच संदिग्ध गिरफ्तार

इसके तहत पुलिस और सेना को बिना कोर्ट के आदेश के संदिग्धों को गिरफ्तार करने और पूछताछ करने का अधिकार दे दिया था.

News18.com
Updated: May 24, 2019, 11:38 PM IST
श्रीलंका में आतंकी हमले से जुड़े पांच संदिग्ध गिरफ्तार
ईस्टर के दिन रविवार को श्रीलंका में जो आतंकी हमला हुआ था उसमें 260 लोगों की मौत हो गई थी.
News18.com
Updated: May 24, 2019, 11:38 PM IST
श्रीलंका की पुलिस ने कथित रूप से ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों से संबंधित पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. माना जा रहा है कि इनका संबंध स्थानीय इस्लामिक ग्रुप नेशनल तौहीद जमात और इसके नेता ज़हरान कासिम से है.

डेली मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार पांचों संदिग्धों को होरोपथना एरिया से गिरफ्तार किया गया है. इसी दिन श्रीलंका की संसद ने एक इमरजेंसी लागू करने लिए कानून बनाया था. श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने बुधवार को इमरजेंसी को एक महीने के लिए बढ़ा दिया था. इस घटना में करीब 260 लोग मारे गए थे.



इसके तहत पुलिस और सेना को बिना कोर्ट के आदेश के संदिग्धों को गिरफ्तार करने और पूछताछ करने का अधिकार दे दिया था. एक अखबार के अनुसार जिन पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है उनमें होरोपथना डिविज़नल सचिवालय के डेवेलेपमेंट अधिकारी, सरकारी स्कूल का एक टीचर, किऊलेकाडा में अरब स्कूल के दो टीचर और केबीथीगोलेवा का एक निवासी गिरफ्तार हुआ है.

पूछताछ से पता चला है कि संदिग्धों का संबंध कुछ और संदिग्धों से है जो कि विदेश में गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि पांचों संदिग्धों को एनटीजे से फंड मिले थे. ज़हरान शांगरी-ला होटल में दो आत्मघाटी बॉम्बर में से एक था. वह एक लग्ज़री होटल में मारा गया था जिसमें अपने आपको उड़ा लिया था.

लोकसभा चुनाव-2019: राजस्थान में बीजेपी का मिशन-25 सफल, कांग्रेस का विफल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...