Home /News /world /

पाकिस्तान में कोरोना से भुखमरी के हालात, आलू भी हुए आम आदमी की पहुंच से दूर, 60 रुपये में बिक रहा

पाकिस्तान में कोरोना से भुखमरी के हालात, आलू भी हुए आम आदमी की पहुंच से दूर, 60 रुपये में बिक रहा

आलू पाचन और एसिडिटी से जुड़ी समस्‍याओं के लिए बहुत लाभकारी होता है. मैश आलू खाने से एसिडिटी कम होती है.

आलू पाचन और एसिडिटी से जुड़ी समस्‍याओं के लिए बहुत लाभकारी होता है. मैश आलू खाने से एसिडिटी कम होती है.

कुछ जगहों पर आलू 50-70 रुपये, प्याज 70 रुपये और टमाटर 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहे हैं, तो नींबू की कीमत 600 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. केले 150 से 180 रुपये प्रति दर्जन, सेब 250 से 300 रुपये प्रति किलो और खरबूजे 150 से 200 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
    इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के पंजाब (Punjab) सूबे में आलू की कमी के कारण कीमतों में एक सौ पचास प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इसके मद्देनजर सरकार ने पूरे प्रांत में तैनात कमिश्‍नर और डिप्‍टी कमिश्‍नर को पत्र लिख कर आलू की कीमतों में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है. पाकिस्‍तान में कई शहरों में इस समय लॉकडाउन और रमजान के मद्देनजर सब्जियां और फल ज्‍यादा कीमत पर बेचे जा रहे हैं.

    'जियो टीवी' की खबर के हवाले से बताया गया है कि कमिश्‍नर को लिखे इस पत्र में कहा गया कि अप्रैल महीने के केवल 12 दिनों में आलू की कीमत 36 रुपये से 60 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है. इस पत्र में आगे कहा गया है कि अफगानिस्तान और मध्य पूर्व में बड़ी मात्रा में आलू का निर्यात किया गया था, जिसके कारण कीमतों में वृद्धि हुई है.

    आलू की खेती में पिछले वर्ष की तुलना में 8.84 प्रतिशत की गिरावट आई
    पत्र में यह भी कहा गया है कि पंजाब में आलू की खेती में पिछले वर्ष की तुलना में 8.84 प्रतिशत की गिरावट आई है. वहीं इस पत्र में कमिश्‍नर और डिप्‍टी कमिश्‍नर को आलू उत्पादकों से संपर्क करने और आपूर्ति और मूल्य संतुलन बनाए रखने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया गया है.

    अन्‍य सब्जियों के दाम भी पहुंचे आसमान पर. पाकिस्‍तान में इस समय जहां एक तरफ लोग लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से ठप हुए कारोबार की वजह से परेशान हैं, वहीं उनकी जो पूंजी बची है वह महंगाई की भेंट चढ़ रही है. यानी एक तरफ तो कोई आमदनी नहीं, तो दूसरी ओर लॉकडाउन का फायदा उठा कर दुकानदार ग्राहकों को दोगुने दामों पर चीजें बेच रहे हैं. नींबू की कीमत 600 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. केले 150 से 180 रुपये प्रति दर्जन, सेब 250 से 300 रुपये प्रति किलो और खरबूजे 150 से 200 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहे हैं. उन्होंने शिकायत की कि सब्जियों के रेट भी बढ़ गए हैं. वहीं कुछ जगहों पर आलू 50-70 रुपये, प्याज 70 रुपये और टमाटर 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहे हैं.

    ये भी पढ़ें - जिस मौलाना ने औरतों के छोटे कपड़ों को बताया कोरोना की वजह वो खुद पहले सिंगर था

                      पाकिस्‍तान के सिंध सूबे में 10 साल से कम उम्र के 182 बच्‍चे कोरोना का शिकार


    undefined

    Tags: Corona, Pakistan, Punjab

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर