लाइव टीवी

ट्रेन से चोर ने चुराया 2 करोड़ का वायलिन, फिर सही सलामत कर गया वापस

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 1:36 PM IST
ट्रेन से चोर ने चुराया 2 करोड़ का वायलिन, फिर सही सलामत कर गया वापस
ब्रिटिश संगीतकार स्‍टीफन मोरिस का वायलिन ट्रेन में चोरी हुआ था.

ब्रिटेन के संगीतकार स्‍टीफन मॉरिस (Stephen Morris) सफर के दौरान ट्रेन में भूल गए थे 310 साल पुराना वायलिन. ट्रेन से एक व्‍यक्ति ने वायलिन (Violin) चुरा लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 1:36 PM IST
  • Share this:
आमतौर पर कोई कीमती चीज चोरी होने के बाद वापस तो मिलती नहीं है और ऊपर से दुख और होता है. लेकिन इस मामले में ब्रिटेन (Britain) का एक संगीतकार (Musician) काफी भाग्‍यशाली रहा. उसे पिछले दिनों ट्रेन से चोरी हुआ उसका वायलिन (Violin) वापस मिल गया. उसका वायलिन बिलकुल पहले जैसा था. उसको कोई नुकसान नहीं पहुंचा. बात सिर्फ वायलिन वापस मिलने की नहीं है. यह वायलिन करीब 310 साल पुराना है और उसकी कीमत 2.28 करोड़ रुपये है. ऐसे में चोर की ओर से उनके वायलिन को लौटाने की बात सुनकर हर कोई चौंक रहा है.

22 अक्‍टूबर को हुआ था चोरी
यह संगीतकार है स्‍टीफन मॉरिस (Stephen Morris). दि गार्डियन में प्रकाशित खबर के मुताबिक वह 22 अक्‍टूबर को लंदन स्थित विक्‍टोरिया रेलवे स्‍टेशन से ऑरपिंगटन रेलवे स्‍टेशन जाने वाली ट्रेन में सफर कर रहे थे. वह रास्‍ते में पेंग ईस्‍ट रेलवे स्‍टेशन पर उतर गए थे. इस दौरान वह अपना कीमती वायलिन ट्रेन में भी भूल गए. ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बताया कि एक व्‍यक्ति को ब्रोमले साउथ रेलवे स्‍टेशन पर सेंट मैरी क्रे रेलवे स्‍टेशन की ओर जाने वाली ट्रेन में बैठते देखा गया था.

मॉरिस ने दी जानकारी

जैसे ही उस व्‍यक्ति की पहचान संबंधी जानकारी सामने आई, उसने मॉरिस को ट्विटर पर मेसेज भेजा. इसमें उसने उनका वायलिन लौटाने की इच्‍छा जाहिर की. इसके बाद सादे कपड़ों में तैनात पुलिस अधिकारियों ने देखा कि उस व्‍यक्ति ने शुक्रवार को बेकेनहैम की कार पार्किंग में मॉरिस को उनका वायलिन लौटा दिया. इसके बाद मॉरिस ने ट्वीट करके जानकारी दी कि उन्‍हें उनका वायलिन सही सलामत मिल गया है.

कई रात सोये नहीं
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मॉरिस ने कहा कि जबसे उनका वायलिन चोरी हुआ, तबसे वह रात भर सो नहीं पाए. उन्‍होंने बताया कि जिस व्‍यक्ति के पास उनका वायलिन था, उसने उनसे बात करके वायलिन लौटाने की बात कही थी. इसके लिए उसने माफी भी मांगी. पुलिस ने इस पर कहा कि उनकी ओर से उस व्‍यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, क्‍योंकि उसने मॉरिस से मिलकर उनका वायलिन सही सलामत लौटा दिया.
Loading...

यह भी पढ़ें: 10 साल में भी खराब नहीं हुआ मैक डॉनल्ड्स का ये बर्गर, देखने वाले हैरान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 12:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...