बच्चों को ऐसे सड़क पार करवाता है ये कुत्ता, VIDEO देखकर हर कोई हो रहा हैरान

बच्चों को ऐसे सड़क पार करवाता है ये कुत्ता, VIDEO देखकर हर कोई हो रहा हैरान
बच्चों को बड़ी सी सावधानी से सड़क पार करवाता है कुर्शा (फाइल फोटो)

यह वीडियो जॉर्जिया (Georgia) के बाटुमी का है. जब इस वीडियो को ट्विटर पर अपलोड किया गया तो इसे 4 मिलियन से भी अधिक लोगों ने पसंद किया.

  • Share this:
त्बिलिसी. वो कहते हैं ना कि इंसान का सबसे वफादार साथी सिर्फ एक कुत्ता होता है. लेकिन ज्यॉर्जिया (Georgia) में एक स्ट्रे डोग (Stray Dog) ऐसा ही एक फर्ज बच्चों की मदद करके निभा रहा है. जी हां ये कुत्ता रोज बच्चों को सड़क पार करवाने में उनकी सहायता करता है. इसके लिए वह खुद ट्रैफिक के आगे खड़ा हो जाता है ताकि बच्चों को कोई नुकसान ना हो. इस कुत्ते का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर इतना वायरल (Viral) हो रहा है कि हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सफेद और काले रंग का कुत्ता बच्चों को सड़क पार करवाने में कैसे मदद करता है.

इस कुत्ते का नाम कुर्शा है और ये रोजाना बच्चों की इसी तरह मदद करता है. कभी कोई ऐसा दिन नहीं होता जब कुर्शा बच्चों की मदद करने नहीं आता हो.

 वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें- Stray dog turns up to help pre-school children cross road safely every day



4 मिलियन लोगों ने किया वीडियो को पसंद
मिरर न्यूज के मुताबिक, यह वीडियो जॉर्जिया के बाटुमी का है. जब इस वीडियो को ट्विटर पर अपलोड किया गया तो इसे 4 मिलियन से भी अधिक लोगों ने पसंद किया. बेगा सिनाद्जे नामक एक व्यक्ति ने बताया कि कुर्शा उनके पड़ोस में ही रहता है और वह रोजाना बच्चो के स्कूल छूटने के बाद उस जगह पहुंच जाता है और उन्हें सड़क पार करवाता है. जब तक बच्चे सड़क पार ना कर लें कुर्शा अपनी जगह से नहीं हिलता.

गाड़ियों को आगे आता देख भौंकने लगता है
इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि कुर्शा गाड़ियों के बीच खड़ा है और बच्चे सड़क पार कर रहे हैं. तभी एक वाहन थोड़ा आगे आने लगता है तो कुर्शा भौंकना शुरू कर देता है. वह तब तक भौंकता रहता है जब तक कि वाहन चालक गाड़ी रोक नहीं देता. फिर जब बच्चे सड़क पार कर लेते हैं तो कुर्शा भी वहां से चला जाता है.

लोगों ने किए कमेंट
लोगों ने इस वीडियो को काफी पंसद किया और कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किए हैं. एक ने लिखा, 'ओ माय गॉड, इस अद्भुत कुत्ते के पास घर क्यों नहीं है. ' एक ने लिखा, 'मुझे इस कुत्ते से प्यार हो गया. भगवान ने पृथ्वी पर सबसे अच्छी चीज बस एक यही बनाई है.' एक अन्य ने लिखा कि मेरे स्कूल टाइम में भी एक कुत्ता मेरी इसी तरह मदद करता था. उसका नाम मौली था. लेकिन अब पता नहीं वो कहां है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading