सफाईकर्मी ने दान कर दिए लाखों रुपये, महीने की सैलरी है मात्र 20 हजार रुपए

फोटो सौ. (रॉयटर्स)
फोटो सौ. (रॉयटर्स)

चीन (China) में एक ऐसा सफाईकर्मी भी है जो अपनी मेहनत की कमाई गरीबों (Poor) के नाम कर देता है. अब तक वह गरीबों के लिए करीब 8.80 लाख रुपए डोनेट कर चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 6:11 PM IST
  • Share this:
बीजिंग. आपको बड़ी आसानी से अपने शहर कई सफाईकर्मी मिल जाएंगे. जो कड़ी मेहनत के बाद चंद रुपये जुटा पाते हैं. ऐसे में अगर कोई सफाईकर्मी अपनी मेहनत की बचत गरीबों (Poor) को दान कर दे तो इसे आप क्या कहेंगे. यकीनन आप ऐसे इंसान की जमकर तारीफ करेंगे और भविष्य में उसे हीनभावना से नहीं देखेंगे. दरअसल चीन (China) में इनदिनों एक सफाईकर्मचारी की खूब चर्चा हो रही है. जो गरीब बच्चों के लिए अबतक 8.80 लाख रुपये दान कर चुका है.

बता दें कि झाओ नाम का ये शख्स बतौर सफाईकर्मी काम करता है. जिससे उसे हर महीने करीब 20 हजार रुपये मिलते हैं. झाओ के बारे में ऐसा बताया जाता है कि उन्होंने 30 सालों के अंदर गरीब बच्चों के लिए करीब 8.80 लाख रुपये की मदद पहुंचा चुके हैं.

झाओ अपने परिवार के साथ एक सादा जिंदगी जीते हैं. वह हर महीने मिलने वाली सैलरी से अपने परिवार का खर्चा चलाकर गरीब बच्चों के लिए भी पैसा बचाते हैं. खबरों के मुताबिक बचपन में ही झाओ के पिता की मृत्यु हो गई थी और उनकी मां मानसिक रूप से बीमार हो गई थीं.



ये भी पढ़ें: एडल्ट फिल्मों की कलेक्शन डिलीट करना एक पिता को पड़ा भारी, बेटे ने मांगा 60 लाख का हर्जाना
तब झाओ और उनके परिवार का खर्चा दान के सहारे ही चलता था. उनकी मां का इलाज भी दान में मिले पैसों से ही होता था. झाओ का कहना है कि जिस तरह से उन्होंने बचपन में दान के पैसे से अपना परिवार चलाया और जिंदगी गुजारी इसीलिए अब वह भी गरीब बच्चों की मदद करने की कोशिश करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज