पाकिस्‍तान : फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्र गिरफ्तार

प्रदर्शन कर रहे छात्रों में छात्राएं भी शामिल हैं. फोटो साभार/ ट्विटर

छात्रों का यह भी आरोप है कि गवर्नर की ओर से मनपसंद छात्रों को फीस में रियायत और स्‍कॉलरशिप दी जा रही हैं. छात्रों की मांग है कि राज्यपाल की ओर से तैनात किए गए कुलपति को हटाया जाए.

  • Share this:
    कोएटा (Quetta) में ब्‍लूचिस्‍तान विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने वाले बोलान यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्‍थ साइंसेज (Bolan University of Medical & Health Sciences) के दर्जनों कर्मचारियों और छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार होने वालों में 17 छात्राएं भी शामिल हैं. सोमवार को ब्‍लूचिस्‍तान विधानसभा के सत्र के मौके पर एसेंबली की इमारत के बाहर यूनिवर्सिटी के 30 से ज्‍यादा कर्मचारी प्रदर्शन के लिए पहुंचे तो बाहर तैनात पुलिस ने उन्‍हें प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी और फौरन गिरफ्तार करके बिजली रोड थाने भेज दिया.

    हालांकि बाद में यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी विधानसभा (Assembly) के बाहर प्रदर्शन किया और सड़क को बंद कर दिया. इस बीच पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले छात्रों को गिरफ्तार करके सिविल लाइन और सिटी थाने भेज दिया. 'उर्दू न्‍यूज' के मुताबिक यूनिवर्सिटी के छात्र अब्‍दुल हई बलोच ने बताया कि 'बोलान मेडिकल कॉलेज को पिछले साल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया, इसके बाद न सिर्फ एचईसी ने स्‍कॉलरशिप कम कर दीं, बल्कि फीस में भी इजाफा कर दिया. इस वजह से गरीब छात्रों के लिए पढ़ना मुश्किल हो गया है.'

    वहीं छात्रों का यह भी आरोप है कि गवर्नर की ओर से मनपसंद छात्रों को फीस में रियायत और स्‍कॉलरशिप दी जा रही हैं. छात्रों की मांग है कि राज्यपाल की ओर से तैनात किए गए कुलपति को हटाया जाए. वहीं कोएटा के डीआईजी अब्‍दुल रज्‍जाक चीमा के मुताबि‍क 97 कर्मचारियों और छात्रों को धारा 144 के तहत हिरासत में लिया गया है. हालां‍कि इन्‍हें चंद ही घंटों बाद रिहा कर दिया गया. उन्‍होंने यह भी कहा कि कोएटा में दहशतगर्दी के खतरे को देखते हुए धारा 144 लगी हुई है.

    ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस का असर : पाकिस्‍तानी नागरिकों के ईरान जाने पर पाबंदी

                  3280 फीट की ऊंचाई पर हॉट एयर बैलून के ऊपर डांस करता दिखा शख्स, बना रिकॉर्ड

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.