मां की मौत हो गई तो डिग्री लेने उनकी फोटो के साथ कॉलेज पहुंचा छात्र, लोग हुए भावुक

छात्र ने जब अपनी मां के कटआउट के साथ फोटो खिंचवाई तो वहां मौजूद हर किसी की आंखों से आंसू निकल आए.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:29 PM IST
मां की मौत हो गई तो डिग्री लेने उनकी फोटो के साथ कॉलेज पहुंचा छात्र, लोग हुए भावुक
मां की मौत हो गई तो डिग्री लेने उनकी फोटो के साथ पहुंचा छात्र, लोग हुए भावुक
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:29 PM IST
किसी की भी जिंदगी में मां की कमी को कोई भी पूरा नहीं कर सकता है. हर कोई चाहता है कि उसकी मां का आशीर्वाद हर वक्त उसके साथ रहे. फिलीपींस में एक युवक जब अपनी डिग्री लेने पहुंचा तो उसके हाथ में उसकी मां की फोटो वाला एक बड़ा सा कटआउट था. डिग्री लेने के दौरान छात्र ने बताया कि उसकी मां अब दुनिया में नहीं हैं. वो हमेशा उसे डिग्री लेते हुए देखना चाहती थीं और उसका सपना था कि वह डिग्री लेने के दौरान अपनी मां के साथ एक फोटो खिंचवाए. छात्र ने जब अपनी मां के कटआउट के साथ फोटो खिंचवाई तो वहां मौजूद हर किसी की आंखों से आंसू निकल आए.

फिलीपींस के पाउलो जॉन एलिंसोग नाम के युवक की मां का साल 2016 में निधन हो गया था. पाउलो ने कहा कि मैं हमेशा से चाहता था कि मेरी मां मेरे ग्रेजुएशन डे पर मेरे साथ रहे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. मैं भी अपनी मां के साथ और लोगों की तरह फोटो खिंचवाना चाहता था. मां तो अब वापस नहीं आ सकती है इसलिए मैंने एक अलग तरीका निकाला है. मैं चाहता हूं कि मेरी मां मेरी हर खुशी में मेरे साथ रहे. मुझे मेरी मां पर बहुत गर्व है. आई लव यू मां.

Philippines, Degree, Graduation, Photo Cutout

पाउलो ने बताया कि उनकी मां सिंगल मदर थी. उनकी मां ने उसे अकेले ही बड़ा किया है. पाउलो ने इस मौके पर अपने दोस्तों को एक संदेश दिया कि कोई भी आपके साथ अभी है उसकी हमेशा कद्र करो क्योंकि जरूरी नहीं कि ये सभी हमेशा आपके साथ हों.

पाउलो ने अपनी मां को लेकर एक ट्वीट करते हुए लिखा, मां तुम्हारा बेटा ग्रेजुएट हो चुका है. मुझे उमीद है तुम मुझे देखकर खुश होगी. मैंने ये सब केवल इसलिए किया है क्योंकि तुम ये सब चाहती थी. मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं मां.

यह भी पढ़ें- शेरीन मैथ्यूज मर्डर: भारतीय मूल के पिता की उम्रकैद की सजा

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन के इस मंत्री का है आगरा से कनेक्शन
First published: July 26, 2019, 1:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...