सुगा ने जापान का पीएम बनने के दिए संकेत, सबसे शक्तिशाली गुट का समर्थन मिला

सुगा ने जापान का पीएम बनने के दिए संकेत, सबसे शक्तिशाली गुट का समर्थन मिला
योशीहिदे सुगा ने शिंजो आबे के इस्तीफे के बाद प्रधानमंत्री बनने का संकेत किया है.

जापान (Japan) के मुख्य कैबिनेट सचिव योशीहिदे सुगा (Yoshihide Suga) ने इस बात का संकेत दिया है कि वे सत्ताधारी पार्टी का नेतृत्व करने का इरादा रखते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 7:02 PM IST
  • Share this:
टोक्यो. जापान (Japan)  के मुख्य कैबिनेट सचिव योशीहिदे सुगा (Yoshihide Suga) ने इस बात का संकेत दिया है कि वे सत्ताधारी पार्टी का नेतृत्व करने का इरादा रखते हैं. उनके द्वारा पार्टी के सबसे शक्तिशाली गुटों में से एक का समर्थन हासिल करने से जुड़ी एक रिपोर्ट के सामने आने के तुरंत बाद यह बात एक सूत्र के माध्यम से सोमवार को सामने आई. लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (LDP) के योशीहिदे सुगा संसद के निचले सदन में बहुमत के कारण निश्चित रूप से जापान के प्रधान मंत्री बनेंगे और स्वास्थ्य कारणों से प्रधानमंत्री पद छोड़ रहे शिंजो आबे की जगह लेंगे. अज्ञात सूत्रों ने बताया है कि सुगा ने फिलहाल एलडीपी के नेता के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसे संकेत जरूर दिए हैं कि वह ऐसा करने का इरादा रखते हैं.

उप प्रधानमंत्री ने सुगा को समर्थन देने की बात कही

क्योदो समाचार ने एक रिपोर्ट में बताया है कि उप प्रधान मंत्री तारो एसो के नेतृत्व में सांसदों के एक समूह ने प्रधानमंत्री पद की दौड़ में बने रहने के लिए सुगा को समर्थन देने की बात कही.प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सुगा के सबसे संभावित प्रतिद्वंदियों में से एक पूर्व रक्षा मंत्री शिगेरु इशिबा हैं जो वोटर्स के बीच बहुत लोकप्रिय हैं लेकिन पार्टी के दिग्गजों से उन्हें मजबूत समर्थन नहीं मिल रहा है.



जनता ​सुगा से ज्यादा इशिबा को करती है पसंद
वीकेंड पर हुए क्योदो न्यूज़ सर्वेक्षण से यह तथ्य निकल कर सामने आये कि इशिबा को लगभग 34% जनता का समर्थन प्राप्त है जबकि सुगा को केवल 14% जनता पसंद करती है. साफ़ है कि सुगा जनता की दूसरी पसंद हैं. निक्केई/टीवी टोक्यो के पोल में ईशिबा को 28% समर्थन मिला है उसके बाद वर्तमान रक्षा मंत्री तारो कोनो को 15% समर्थन मिला जबकि सुगा उस पोल में 11% लेकर चौथे स्थान पर आए हैं.

ये भी पढ़ें: चीन की जेल में उइगर मुस्लिम महिलाओं को नग्न कर छ़िडका जा रहा है खतरनाक केमिकल

ताइवान में पतंग के साथ हवा में उड़ती रही तीन साल की बच्ची, आई मामूली खरोंच

ईशिबा ने सोमवार को रायटर को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि लोग अभी भी एक LDP सरकार चाहते हैं, लेकिन शिंजो आबे के इस्तीफे के बाद लोग पूछ रहे हैं कि किसकी शैली में अलग बात है. यह लड़ाई प्रदर्शन पर आधारित नहीं है, बल्कि उम्मीदों पर आधारित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading