रक्षामंत्री की चेतावनी के बाद पाकिस्तान की धमकी-जवाब के लिए तैयार रहे भारत

रक्षामंत्री ने सोमवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा था कि पाकिस्तान को अपनी इस हरकत (सुंजवान अटैक) की बड़ी कीमत चुकानी होगी.

News18Hindi
Updated: February 14, 2018, 7:11 PM IST
रक्षामंत्री की चेतावनी के बाद पाकिस्तान की धमकी-जवाब के लिए तैयार रहे भारत
सुंजवान में हुए हमले को पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया है.
News18Hindi
Updated: February 14, 2018, 7:11 PM IST
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन की चेतावनी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान सरकार ने मंगलवार को एक बयान जारी किया है. इस बयान में पाकिस्तान ने भारत को ईंट का जवाब पत्थर से देने की चेतावनी दी है. रक्षा मंत्री ने सोमवार को कहा था कि सुंजवान आतंकी हमले में मारे गए जवानों की शहादत बर्बाद नहीं होगी. उन्होंने कहा कि अपनी इस हरकत के लिए पाकिस्तान को बड़ी कीमत चुकानी होगी.

इसके जवाब में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कहा, “भारत का आक्रामक रवैया,  रणनीतिक गलती या कोई भी गलत कदम बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. भारत को उसकी हर कार्रवाई का उसी के शब्दों में जवाब दिया जाएगा.”

खान ने कुलभूषण जाधव का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान पर बिना किसी सबूत के आरोप लगाने से पहले भारत को अपने जासूस कुलभूषण जाधव के बारे में जवाब देना चाहिए.

इससे पहले पाकिस्तान ने भारत को सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कोई कदम नहीं उठाने की नसीहत दी थी. बता दें कि पुलिस के मुताबिक सुंजवान हमले को पाकिस्तान के आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया है. हालांकि पाकिस्तान ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार किया है और कहा है कि भारत को पूरी जांच किये बिना पाकिस्तान पर आरोप नहीं लगाना चाहिए.

जम्मू के पास सुंजवान स्थित आर्मी कैम्प में शनिवार को हुआ आतंकी हमला हाल के समय में हुआ सबसे बड़ा आतंकी हमला है. इस हमले में पांच जवानों, महिलाओं और बच्चों समेत दस लोग घायल हुए हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर