सुषमा के निधन पर UNGA अध्यक्ष ने जताया शोक, कहा- मैं हमेशा उन्हें याद रखूंगी

एस्पिनोसा ने ट्वीट किया, ‘सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं, एक असाधारण महिला एवं नेता, जिन्होंने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 12:08 PM IST
सुषमा के निधन पर UNGA अध्यक्ष ने जताया शोक, कहा- मैं हमेशा उन्हें याद रखूंगी
संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) की अध्यक्ष मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा ने जताया शोक
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 12:08 PM IST
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर भारत ही नहीं, विदेशों में भी नेता गमगीन है. संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) की अध्यक्ष मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है. एस्पिनोसा ने कहा कि सुषमा एक असाधारण महिला एवं नेता थीं, जिन्होंने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया.

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात को दिल का दौरा पड़ने से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था. वह 67 वर्ष की थीं.

‘मैं हमेशा उन्हें याद करूंगी’
एस्पिनोसा ने ट्वीट किया, ‘सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं, एक असाधारण महिला एवं नेता, जिन्होंने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया. मुझे भारत यात्रा के दौरान उनसे मिलने का मौका मिला और मैं हमेशा उन्हें याद करूंगी.’


Loading...



अकबरूद्दीन ने जारी किया सुषमा का वीडियो
उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन को टैग करते हुए लिखा, ‘उनके सभी चाहने वालों को मेरी गहरी संवेदनाएं.’ संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने भी स्वराज के भाषणों का एक वीडियो साझा करते हुए उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा, ‘अमिट यादें पीछें छोड़ गईं.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर का पुनर्गठन भारत का आंतरिक मामला: राजदूत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...