नाइजीरिया में संदिग्ध जिहादी विद्रोहियों के हमले में 10 लोगों की मौत, 60 घायल

पिछले साल दिसंबर में जिहादी विद्रोहियों ने एक स्कूल से सैकड़ों छात्रों के अपहरण की जिम्मेदारी ली थी.

पिछले साल दिसंबर में जिहादी विद्रोहियों ने एक स्कूल से सैकड़ों छात्रों के अपहरण की जिम्मेदारी ली थी.

बोर्नो प्रांत के गवर्नर बाबागाना जुलुम ने हमले की पुष्टि की और अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की. जुलुम ने कहा, ‘‘यह हमले का नया तरीका है, सामान्य आत्मघाती हमले से बिलकुल अलग है.’’

  • Share this:
मैदुगुड़ी (नाइजीरिया). उत्तरी नाइजीरिया के मैदुगुड़ी शहर में संदिग्ध जिहादी विद्रोहियों के हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 अन्य घायल हो गए. बोर्नो प्रांत के गवर्नर बाबागाना जुलुम ने हमले की पुष्टि की और अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की. जुलुम ने कहा, ‘‘यह हमले का नया तरीका है, सामान्य आत्मघाती हमले से बिलकुल अलग है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह चिंताजनक है और इसकी पुनरावृत्ति रोकने के लिए रणनीति बनाने की जरुरत है.’’हमला मंगलवार को शाम करीब पौने छह बजे हुआ. हालांकि ये कोई इस तरह का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं.

पिछले साल दिसंबर में जिहादी विद्रोहियों ने एक स्कूल से सैकड़ों छात्रों के अपहरण की जिम्मेदारी ली थी. हथियारों से लैस हमलावरों ने नाइजीरिया के उत्तरी कतसिना प्रांत में एक सरकारी स्कूल पर हमला किया था. उसके बाद से स्कूल के 330 से अधिक छात्र लापता हैं. बड़ी संख्या में छात्र दीवार फांदकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे थे.

Youtube Video

इस हमले के बाद बोको हरम के नेता अबुबाकर शेकू का एक ऑडियो संदेश भेजा था, जिसमें कहा गया था कि इसी संगठन ने स्कूली बच्चों का अपहरण किया है कि क्योंकि पश्चिमी शिक्षा इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज