शरारती तत्वों ने तोड़े हंस के अंडे, साथी भी छोड़ गया अकेला, वियोग में हंसिनी की हुई मौत

शरारती तत्वों ने तोड़े हंस के अंडे (फाइल फोटो)

शरारती तत्वों ने तोड़े हंस के अंडे (फाइल फोटो)

वाइल्डलाइफ विशेषज्ञों के मुताबिक अंडे टूट जाने के बाद नर हंस (Swan) वहां से उड़ गया और अब तक वापस नहीं आया है. जबकि मादा हंस अपने बच्चों के वियोग में वहीं रही.

  • Share this:
ग्रेट मैनचेस्टर. जरा सोचिए अगर आपको कोई अपने बच्चों से अलग कर दे तो आपको कैसा लगेगा. अपने बच्चों से लगाव सिर्फ इंसान को ही नहीं बल्कि अन्य जीवों को भी उतना ही होता है. इंगलैंड के ग्रेट मैनचेस्टर में बेहद दिल दुखाने वाला मामला सामने आया है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं जहां कुछ लोगों ने एक हंसिनी (Swan) के अंडों को तहस-नहस कर दिया, जिसका गम वह हंसिनी बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसकी भी मौत हो गई.

डेली मेल की एक खबर के अनुसार, ग्रेट मैनचेस्टर के बोल्टन शहर का ये मामला है, जहां कुछ शरारती तत्वों ने 20 मई को सिर्फ अपने मजे के लिए हंसिनी के अंडों को ईंट और पत्थर से तबाह कर दिया. जब हंसिनी ने अपने घोंसले में टूटे हुए अंडे देखे तो वह बेजुबान बस उन्हें देखती ही रह गई. पूरा एक हफ्ता बीत जाने के बाद उस हंसिनी की भी मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उसमें 6 अंडे थे जिनमें से तीन को शरारती तत्वों ने तोड़ दिया था.

नर हंस छोड़ गया अकेला
वाइल्डलाइफ विशेषज्ञों के मुताबिक, अंडे टूट जाने के बाद नर हंस वहां से उड़ गया और अब तक वापस नहीं आया है. जबकि मादा हंस अपने बच्चों के वियोग में वहीं रही. उसने खाना-पीना छोड़ दिया था. और एक हफ्ते बाद उसकी भी मौत हो गई. एक्टिविस्ट सैम वूड्रू की मानें तो मादा हंस की मौत दिल टूटने से हुई है. उनका कहना है कि बच्चों का दुख तो उसे था ही लेकिन जब नर हंस उसे अकेला छोड़ गया, तो उसका दिल और अधिक दुखा और गम से ही उसकी मौत हो गई. माइकल मैसन नामक एक शख्स ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, 'इस हंसिनी का साथी इसे अकेला छोड़ कर चला गया, जिसके वियोग में हंसिनी की मौत हो गई. मुझे ये देखकर बेहद दुख हो रहा है.'
ये भी पढ़ें: VIDEO: फ्लॉयड मामले में छूटे पुलिस अधिकारी को देख महिला बोली- दोबारा जेल जाओगे



ये भी पढ़ें: ड्रग्स खरीदने के लिए नहीं थे पैसे, तो बेच डाला खुद का बच्चा, फिर ऐसे हुई गिरफ्तारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज