VIDEO: आल्प्स की पहाड़ियों में फंस गई थी गाय, किसान ने एयरलिफ्ट करवाकर बचाई जान

VIDEO: आल्प्स की पहाड़ियों में फंस गई थी गाय, किसान ने एयरलिफ्ट करवाकर बचाई जान
फाइल फोटो.

स्विटजरलैंड (Switzerland) में एक किसान ने पहाड़ों के बीच फंसी अपनी गाय (Cow) की जान बचाने के लिए हेलिकॉप्टर का सहारा लिया. फिर गाय को एयरलिफ्ट करवाकर उसकी जान बचाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 4:48 PM IST
  • Share this:
बर्न. भारत में भले ही लोग गौ हत्या रोकने की बात करते हो, बावजूद इसके यहां भारत में गायों की देखरेख के लिए उचित इंतजाम नहीं किए गए हैं. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहा एक वीडियो (Video) आपको हैरान कर देगा कि भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग गाय को बचाने के लिए तमाम कोशिशें करते हैं. दरअसल, इनदिनों एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक गाय को एयरलिफ्ट करते देखा जा सकता है. ये वीडियो स्विटजरलैंड का है. यहां एक किसान ने गाय की जान बचाने के लिए हेलिकॉप्टर बुलाया और उसे पहाड़ों के बीच से निकलवा लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक गाय स्विटजरलैंड के स्विस आल्प्स की पहाड़ियों में रास्ता भटक गई थी. गाय को वहां से पैदल ही बाहर लाने के कोई रास्ता नहीं मिला तो एक किसान ने गाय को एयरलिफ्ट करने का मन बना लिया. उसके बाद किसान ने एक हेलिकॉप्टर बुलाया और गाय को एयरलिफ्ट करा लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गाय हेलिकॉप्टर से लटकी हुई है. गाय को एयरलिफ्ट किए जाने का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.


जिसे तमाम यूजर्स पसंद कर रहे हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. ये वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हेलिकॉप्टर से एक गाय रस्सियों के सहाते लटकी हुई है और हेलिकॉप्टर पहाड़ों के बीचोंबीच उड़ रहा है. एबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, किसान ने घायल गाय को एयरलिफ्ट करने के लिए एक हेलीकॉप्टर बुलाने का फैसला लिया था.



ये भी पढ़ें: इजराइल में खुदाई के दौरान मिला हजारों साल पुराना खजाना, लोग हैरान

गाय पहाड़ों में जाने के बाद लंगड़ी हो गई थी और वह वहां से वापस आने में असमर्थ थी. इसलिए किसान गाय को किसी भी तरह से वहां से बाहर निकालना चाहता था. इस वीडियो को देखकर लोग किसान की जमकर तारीफ कर रहे हैं और दूसरों को भी गौ सेवा और उनके संरणक्ष की सलाह दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज