भारत ने यूएन में कहा- आतंकी संगठन बन चुकी है दाऊद की D-कंपनी, सबके लिए खतरा

सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी का अपराध-तंत्र अब पूरी तरह से आतंकी नेटवर्क में तब्दील हो चुका है. यह हमारे क्षेत्र और दुनिया के लिए बड़ा खतरा है.

News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 1:56 PM IST
भारत ने यूएन में कहा- आतंकी संगठन बन चुकी है दाऊद की D-कंपनी, सबके लिए खतरा
-कंपनी का अपराध-तंत्र अब पूरी तरह से आतंकी नेटवर्क में तब्दील हो चुका है.(फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 1:56 PM IST
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने मंगलवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि दाऊद की डी-कंपनी का अपराध-तंत्र अब पूरी तरह से आतंकी नेटवर्क में तब्दील हो चुका है. यह हमारे क्षेत्र और दुनिया के लिए बड़ा खतरा है. अकबरुद्दीन ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों पर भी सख्त कार्रवाई की बात कही.

यूएनएससी में सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि डी-कंपनी की अवैध आर्थिक गतिविधियों को बाहर से समझना थोड़ा मुश्किल है. इसकी दूसरे क्षेत्रों में गैरकानूनी आर्थिक गतिविधियां बहुत कम है, लेकिन हमारे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर है. उन्होंने कहा कि डी-कंपनी का हमारे क्षेत्र में सोने की तस्करी, जारी नोट, हथियार और मादक पदार्थों तस्करी जैसे गैरकानूनी काम करती है. यह आने वाले समय में सबके लिए खतरा है.





लश्कर और जैश पर भी हो सख्त कार्रवाई
Loading...

बता दें कि मगंलवार को यूएनएससी में अंतराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरे पर खुले तौर पर विचार रखे गए थे. इस दौरान अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन और आपराधिक संगठनों के बीच क्या जुड़ाव है, इस पर बात की गई. UNSC में अकबरुद्दीन ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों भी पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

डी-कंपनी पर लगे धारा 1267

अकबरुद्दीन ने कहा कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) पर की गई सफल कार्रवाई यह साबित करती है कि यदि हम मिलकर आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करें तो परिणाम अच्छे मिलेंगे. उन्होंने कहा कि अल-कायदा की सहयोगी लश्कर और जैश की तरह दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी भी बड़ा खतरा है. सभी पर यूएन की धारा 1267 के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए. इस धारा के तहत उसके दुनिया में घूमने-फिरने की गतिविधियों पर रोक लगाई जाती है.

ये भी पढ़ेंं- कराची में न्यूज चैनल के एंकर की गोली मारकर हत्या, हमलावर ने खुद को भी मारी गोली
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...