लाइव टीवी

तुर्की पर भारत के बयान का सीरिया ने किया स्वागत, PAK पर कसा तंज

भाषा
Updated: October 14, 2019, 6:52 PM IST
तुर्की पर भारत के बयान का सीरिया ने किया स्वागत, PAK पर कसा तंज
तुर्की पर भारत के बयान का सीरिया ने किया स्वागत

सीरिया (Syria) के राजदूत ने कहा, ‘मेरी सरकार की ओर से, हम सीरिया पर तुर्की के हमले को लेकर भारत (India) के बयान का स्वागत करते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. सीरिया (Syria) के राजदूत रियाज कामिल अब्बास ने सोमवार को उत्तर पूर्वी सीरिया में ‘एकपक्षीय सैन्य हमलों’ के लिए तुर्की को लेकर भारत (India) के बयान का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय में भारत की मजबूत आवाज है और उनका देश आगे सहयोग के लिए उनके साथ हाथ मिलाने को आशान्वित है.

राजदूत ने कहा, ‘तुर्की आतंकवाद (Terrorism) का समर्थन करता है और तुर्की (Turkey) का समर्थन करने वाले सभी देश आतंकवाद का समर्थन करते हैं.’ उन्होंने सीरिया (Syria) में तुर्की के सैन्य हमलों को पाकिस्तान (Pakistan) के समर्थन के सवाल के जवाब में यह बात कही. पाकिस्तान ने सीरिया में कुर्द बलों के खिलाफ हमले में तुर्की को समर्थन की पेशकश की है.

सीरिया पर हमले को लेकर भारत जताई थी चिंता
तुर्की ने पिछले सप्ताह कुर्द नीत सीरियाई लोकतांत्रिक बलों पर निशाना साधते हुए उत्तरी सीरिया में हमले किये थे. इसको लेकर भारत ने कहा था कि वह उत्तर पूर्वी सीरिया में तुर्की के एकपक्षीय सैन्य हमले को लेकर बहुत चिंतित है और यह कार्रवाई क्षेत्र में स्थिरता तथा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर सकती है.

सीरिया ने भारत के बयान का किया स्वागत
सीरिया के राजदूत ने कहा, ‘मेरी सरकार की ओर से, हम सीरिया पर तुर्की के हमले को लेकर भारत के बयान का स्वागत करते हैं. हम भारत के रुख की सराहना करते हैं.’ उन्होंने सीरियाई छात्रों के लिए दवाएं और छात्रवृत्ति देने के लिए भारत का आभार भी जताया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 6:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...