होम /न्यूज /दुनिया /जानें! किन देशों के यात्रियों को वीजा फ्री अनुमति दे रहा ताइवान, कोविड की नई गाइडलाइंस

जानें! किन देशों के यात्रियों को वीजा फ्री अनुमति दे रहा ताइवान, कोविड की नई गाइडलाइंस

 12 सितम्बर को ढाई साल के बाद इस प्रतिबंध को खत्म कर दिया जाएगा और सारी सीमाएं फिर से एक बार खोल दी जाएगी. (News18)

12 सितम्बर को ढाई साल के बाद इस प्रतिबंध को खत्म कर दिया जाएगा और सारी सीमाएं फिर से एक बार खोल दी जाएगी. (News18)

ताइवान (Taiwan) ने अमेरिका (America), कनाडा (Canada) सहित कई अन्य देशों के नागरिकों को बिना वीजा के प्रवेश करने की फिर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

ताइपे : जहां एक तरफ ताइवान (Taiwan) पर पूरी तरह से चीन (China) हमला करने की तैयारी में है. वही दूसरी तरफ ताइवान ने अमेरिका (America) और कनाडा (Canada) सहित कई अन्य देशों के नागरिकों को बिना वीजा के प्रवेश करने की फिर से अनुमति दे दी है. जी हां, ताइवान के सेंट्रल एपिडेमिक कमांड सेंटर (CECC) ने 5 सितंबर को घोषणा की है कि जल्द ही संयुक्त राज्य अमेरिका (America), कनाडा (Canada), न्यूजीलैंड (New Zealand), ऑस्ट्रेलिया (Australia), यूरोप (Europe) और राजनयिक सहयोगियों के आंगतुकों (Visitors) के लिए वीजा मुक्त प्रवेश शुरू होगा. यात्रियों के लिए 7 दिन के क्वारंटाइन को घटाकर 3 दिन कर दिया गया है.

एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान CECC के प्रमुख विक्टर वांग ने घोषणा की कि व्यापक मूल्यांकन (Comprehensive assesment) के बाद यह निर्णय लिया गया है. हमने दुनिया के ज्यादातर देशों के लिए अपनी सीमाओं को खोल दिया है. साथ ही सीमा पर फिर से कोविड जांच को जल्द शुरू कर दिया जाएगा. कोविड के अधिक संक्रमण की वजह से सारी सीमाओं को बंद करना पड़ा था. काफी लंबे समय के बाद फिर से सीमाओं को खोला जा रहा है. कोरोना पर नियंत्रण बनाये रखने के लिए सीमा पर सभी टेस्ट फिर से शुरू किए जाएंगे. आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए यह जरूरी था.

चीन की बढ़ी मुसीबत! अमेरिका और ताइवान का साथ देने आया एक और देश, जानिए क्या है प्लान…

अमेरिका, कनाडा, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और राजनयिक संबंध रखने वाले देशों के यात्रियों के लिए 12 सितंबर से वीजा-मुक्त प्रवेश फिर से शुरू कर दिया जाएगा. कोरोना के नियमों को ध्यान में रखते हुए हर हफ्ते 50000 के भीतर ही यात्रियों की अनुमति होगी.

एक प्रेस रिलीज में CECC ने कहा कि सीमाओं पर महामारी के रोकथाम के उपायों को नियंत्रित तरीके से किया जाएगा. सभी यात्रियों को जांच के नियमों के अनुसार ही आने की अनुमति मिलेगी. साथ ही ताइवान आने वाले हर यात्री को 3 दिनों तक क्वारंटाइन रहना अनिवार्य होगा. यात्रियों से खुद के स्वास्थ्य का ध्यान रखने का और नियमों के पालन करने का आग्रह किया गया है.

19 मार्च 2020 को ताइवान ने सभी विदेशी यात्रियों पर कोविड-19 के चलते रोक लगा दी थी. यह रोक अभी भी लगी हुई है. लेकिन जल्दी ही यह रोक खत्म कर दी जाएगी. ढाई साल के बाद 12 सितंबर को इस प्रतिबंध को खत्म कर दिया जाएगा और एक बार फिर से विदेशी यात्रियों के लिए सारी सीमाएं खोल दी जाएंगी.

Tags: America, Canada, China-Taiwan, Taiwan, Tourist, Visa

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें