Home /News /world /

तालिबान ने भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी का शव रेडक्रॉस को सौंपा

तालिबान ने भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी का शव रेडक्रॉस को सौंपा

तालिबान ने भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी का शव अंतरराष्ट्रीय रेडक्रॉस समिति (ICRC) को सौंप दिया है.

तालिबान ने भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी का शव अंतरराष्ट्रीय रेडक्रॉस समिति (ICRC) को सौंप दिया है.

काबुल स्थित भारतीय दूतावास सिद्दीकी का शव वापस लाने के लिए अफगान अधिकारियों के संपर्क में है. इससे पहले, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि सरकार फोटो पत्रकार के परिवार के संपर्क में है.

    नयी दिल्ली. अफगानिस्तान के कंधार में मारे गए पुलित्जर पुरस्कार विजेता भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी का शव तालिबान ने अंतरराष्ट्रीय रेडक्रॉस समिति (आईसीआरसी) को सौंप दिया है. सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि तालिबान द्वारा रेडक्रॉस समिति को शव सौंपे जाने की सूचना भारत को दे दी गई है और भारतीय अधिकारी पत्रकार के शव को वापस लाने के लिए काम कर रहे हैं.

    सिद्दीकी शुक्रवार को कंधार में तब मारे गए जब वह तालिबान और अफगान सुरक्षाबलों के बीच चल रही लड़ाई को कवर कर रहे थे. इस संबंध में एक सूत्र ने कहा, ‘‘हमें सूचना मिली है कि तालिबान ने शव आईसीआरसी को सौंप दिया है. हम अफगान अधिकारियों और आईसीआरसी के साथ मिलकर शव को वापस लाने के लिए काम कर रहे हैं. ’’



    सूत्रों ने बताया कि काबुल स्थित भारतीय दूतावास सिद्दीकी का शव वापस लाने के लिए अफगान अधिकारियों के संपर्क में है. इससे पहले, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि सरकार फोटो पत्रकार के परिवार के संपर्क में है. अफगानिस्तान के मीडिया प्रतिष्ठान तोलो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा कि सिद्दीकी कंधार के स्पिन बोल्दाक जिले में लड़ाई को कवर करते हुए मारे गए.

    चारों तरफ हो रही है हत्या की निंदा
    समाचार एजेंसी रॉयटर के लिए काम करने वाले पुलित्जर पुरस्कार विजेता भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत शुक्रवार को अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में पाकिस्तान से लगे एक ‘बॉर्डर क्रॉसिंग’ के पास अफगान सैनिकों और तालिबान आतंकवादियों के बीच भीषण लड़ाई की कवरेज करने के दौरान हुई.

    यूएनएससी में विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, “हम भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या की निंदा करते हैं, जब वह कल अफगानिस्तान के कंधार में रिपोर्टिंग असाइनमेंट पर थे. मैं उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.”

    Tags: Taliban, Taliban rise in Afghanistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर