Home /News /world /

अफगानिस्तान से IS को उखाड़ फेंकना चाहता है तालिबान, फिर किया ठिकाने पर हमला

अफगानिस्तान से IS को उखाड़ फेंकना चाहता है तालिबान, फिर किया ठिकाने पर हमला

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद आईएस के ठिकानों पर होने वाले हमलों की संख्या बढ़ रही है.

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद आईएस के ठिकानों पर होने वाले हमलों की संख्या बढ़ रही है.

तालिबान के प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा कि परवान प्रांत के चरकारी शहर में तालिबान लड़ाकों ने यह हमला किया. हालांकि, उन्होंने छापेमारी के संबंध में अधिक विवरण नहीं दिया और ना ही उनके बयान की स्वतंत्र रूप से पुष्टि की जा सकी है.

    काबुल. तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह से राज स्थापित करने के बाद अब अपने पुराने दुश्मन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को जड़ से खत्म करने का मन बना लिया है. सके लिए तालिबान ने एक अभियान की शुरुआत की है. इसी कड़ी में तालिबान लड़ाकों ने शुक्रवार को राजधानी काबुल के उत्तर में स्थित इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के ठिकाने पर हमला किया. मध्य अगस्त में अफगानिस्तान को नियंत्रण में लेने के बाद से आईएस द्वारा तालिबान सदस्यों को निशाना बनाकर हमला करने की घटनाओं में इजाफा हुआ है. दोनों समूह लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी हैं.

    तालिबान के प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा कि परवान प्रांत के चरकारी शहर में तालिबान लड़ाकों ने यह हमला किया. हालांकि, उन्होंने छापेमारी के संबंध में अधिक विवरण नहीं दिया और ना ही उनके बयान की स्वतंत्र रूप से पुष्टि की जा सकी है. करीमी ने कहा कि तालिबान के वाहन को निशाना बनाकर हमले करने की घटना से जुड़े आईएस के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद यह कार्रवाई की गई. उन्होंने कहा कि दोनों सदस्यों से पूछताछ के बाद आईएस के ठिकाने का पता लगाया जा सका.

    दरअसल, पिछले कुछ हफ्तों में तालिबान के कई लड़ाकों को निशाना बनाया जा चुका है. जलालाबाद के एक स्थानीय गैस स्टेशन पर खड़े तालिबान के वाहन पर बंदूकधारियों ने गोलियां चलायीं जिससे दो लड़ाकों एवं गैस स्टेशन परिचारक की मौत हो गई थी. इससे पहले भी कई बार तालिबानियों को निशाना बनाया जा चुका है.

    20 साल बाद स्थापित किया राज
    तालिबान की 15 अगस्त के दिन काबुल में एंट्री के साथ ही अमेरिकी समर्थित अशरफ गनी सरकार गिर गई और चारों तरफ अफरातफरी का महौल था. इसके कुछ हफ्तों के बाद तालिबान ने सरकार गठित कर ली. हालांकि सरकार गठन करने के बाद भी कुछ सरकारी कार्यालय अभी तक नहीं खुले हैं. 20 साल बाद तालिबान को अफगानिस्तान की गद्दी मिली है.

    Tags: Afghanistan, Afghanistan news, Afghanistan taliban news, Taliban, Taliban News, Taliban terrorist

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर