लाइव टीवी

वेस्टइंडीज से टीम इंडिया के हारते ही 'फकीर' बना दाऊद, गंवाए 2700 करोड़!

News18India
Updated: April 1, 2016, 9:37 PM IST
वेस्टइंडीज से टीम इंडिया के हारते ही 'फकीर' बना दाऊद, गंवाए 2700 करोड़!

अंडरवर्ल्ड डॉन टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के साथ करीब 2700 करोड़ रुपये लुटा बैठा है।

  • Share this:
नई दिल्ली। एक कहावत है गुनाह में जितना नीचे उतरते जाओगे लौटने के रास्ते खत्म होते जाएंगे। मुमकिन है पैसा मिले लेकिन शोहरत रूठेगी और मुमकिन है कंगाली भी इंतजार कर रही हो। भारत के मोस्ट वांटेड मुजरिम और मुंबई में 1993 के सीरियल ब्लास्ट के गुनहगार दाऊद इब्राहिम के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है।

अंडरवर्ल्ड डॉन टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के साथ करीब 2700 करोड़ रुपये लुटा बैठा है। कहा जा रहा है कि क्रिकेट को अपने इश्क की तरह मानने वाला दाऊद इब्राहिम भारत-वेस्टइंडीज के साथ सेमीफाइनल मैच के आखिर में अपना सिर पकड़ कर बैठ गया, बेहद गुस्से में भुनभुनाने लगा और मैच देखना छोड़ कर चला गया।

दाऊद को असली सट्टा किंग माना जाता है। आखिर कैसे इस बार क्रिकेट ने ही इस डॉन से बदला ले लिया। दाऊद ने भारत की जीत की  भविष्यवाणी करते हुए अज्ञात जगह पर शानदार पार्टी - जुम्मा नाइट रखी थी, ये पार्टी भी आनन-फानन कैंसिल करनी पड़ी।

ऐसी काली दुनिया जिसका न कोई दीन है न ईमान,  न खुदा न शैतान। ये दुनिया तो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की भी नहीं सुनती, जिस दरबार में सारे बड़े अपराधी सजदा करते हैं वहां इस सट्टे ने दाऊद को घुटनों पर ला दिया है। क्रिकेट के इश्क और सट्टे की लत ने दाऊद का इतना पैसा लुटाया है कि जिसे दोबारा पाने में लंबा वक्त लगेगा। हजारों करोड़ में नहीं बल्कि अरबों रुपये का नुकसान, जिसने भाई के किले को दरका दिया है।

IBN7 को सट्टे की दुनिया से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि भारत की टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के हाथों हार ने दाऊद को इस काले खेल में करारी मात दी है। इस नुकसान के चलते दाऊद की अपने सगे भाई अनीस इब्राहिम पर आस्था डोल गई है।  अनीस ही दाऊद का क्रिकेट सट्टे का कारोबार देख रहा था। दाऊद के गुस्से से पूरा अंडरवर्ल्ड डरता है। सूत्रों का कहना है कि वेस्टइंडीज के हाथों भारत के हारते ही दाऊद का गुस्सा ज्वालामुखी की तरह फट पड़ा। बताया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम ही नहीं उसका भाई अनीस भी भारत और वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल को लेकर खासे उत्साहित थे।

डी कंपनी के पंटरों ने भारत की जीत पर 1 रुपये 40 पैसे का भाव लगा रखा था, जबकि वेस्टइंडीज की जीत पर करीब दोगुना 2 रुपये 80 पैसे का भाव लगा  हुआ था। मैच में भारत के टॉस हारने के साथ ही जहां सट्टेबाजों की दुनिया में खलबली मच गई वहीं दाऊद इब्राहिम एंड कंपनी पर कोई फर्क न पड़ा। वो भारत की जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए। स्लो भाव वही बना रहा। सूत्रों के मुताबिक जब मैच में पहले खेलते हुए भारत ने 192 रन बना डाले तब तो भारत का भाव और नीचे गिर गया यानी भारत की जीत पर और अधिक पैसा लग गया। जब वेस्टइंडीज ने दो विकेट सस्ते में गंवा दिए। तब तो डी कंपनी और उत्साहित नजर आई, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया, मायूसी छाती गई। सूत्रों का कहना है कि वेस्टइंडीज जब 18वें ओवर तक जा पहुंचा तब तो दाऊद इब्राहिम अपना सिर पकड़ कर बैठ गया। भयानक नुकसान होता देख उसने उसी वक्त क्रिकेट देखना छोड़ दिया और भुनभुनाता हुआ कमरे से बाहर निकल गया।

भारत का मुजरिम अपराधी नंबर वन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान की गोद में है, वहां छुप कर आलीशान जिंदगी बसर कर रहा है, ये वो मुल्क है जिसे भारत ने वर्ल्ड कप में लगातार 11वीं बार मात दी थी। ये वो मुल्क है जहां भारत से हार पर टीवी सेट फूटे थे। टीवी स्क्रीन फोड़ दी गई थीं और तो और रोने धोने का ड्रामा तक किया गया था। लेकिन दाऊद इब्राहिम भारत की हार पर बौखला गया। उसका गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा।सूत्रों का कहना है कि इस हार के चलते दाऊद ही नहीं डी कंपनी से जुड़े सट्टेबाजों को कम से कम 2700 करोड़ रुपए का चूना लगा है। ये जानकारी हमें क्रिकेट के सट्टे से जुड़े लोगों से ही मिली है। ये वो लोग हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर दाऊद की तिजोरियों को भरते देखा, ये वही लोग हैं जिन्होंने  भारत की हार से उन्हीं तिजोरियों को लुटते भी देखा। सट्टा खेलने वाले ये जानते हैं कि नफा नुकसान यहां लगा रहता है, लेकिन उन्होंने भी ये अंदाजा नहीं लगाया था कि दाऊद क्रिकेट सीजन की सारी की सारी कमाई गंवा देगा।

बताया गया है कि दाऊद इब्राहिम और उसकी सट्टा कंपनी ने न सिर्फ वर्ल्ड कप के इस सीजन की सारी कमाई लुटा दी है, बल्कि दाऊद को अपनी जेब से करीब 300 करोड़ रुपये अलग से भरने पड़े हैं। पहली बार है जब दाऊद इब्राहिम को इतनी तगड़ी चपत लगी है। क्रिकेट ने भारत के इस दुश्मन से ये बदला लिया है। सट्टेबाजी का नशा उसे ले डूबा। क्योंकि दाऊद एंड डी कंपनी के पंटरों को भरने पड़े वेस्टइंडीज की जीत पर लगे भाव के बराबर पैसे यानी वेस्टइंडीज पर लगा था 2 रुपये 80 पैसे का भाव। भारत की जीत पर करीब 2400 करोड़ तो वेस्टइंडीज की जीत पर करीब 1500 करोड़ रुपये का सट्टा लगा हुआ था। अब भारत की हार के साथ दाऊद एंड कंपनी को 1500 करोड़ का लगभग तीन गुना चुकाने थे। ये दाऊद के क्रिकेट इश्क का जुर्माना था जैसे  ऐसा जुर्माना जो उसे हमेशा याद रहेगा।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2016, 9:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर