होम /न्यूज /दुनिया /

न्यूजीलैंड हमला: ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर ने मुस्लिम प्रवासियों पर मढ़ा दोष, लड़के ने सिर पर फोड़ा अंडा

न्यूजीलैंड हमला: ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर ने मुस्लिम प्रवासियों पर मढ़ा दोष, लड़के ने सिर पर फोड़ा अंडा

Video Grab

Video Grab

वीडियो में अनिंग को कैमरे पर बात करते हुए देखा जा सकता है, तभी एक युवक पीछे से उनके सिर पर एक अंडा फोड़ देता है. गुस्साए सीनेटर पीछे मुड़ते हैं और उस युवक को एक थप्पड़ जड़ देते हैं.

    ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर फ्रेजर अनिंग एंटी मुस्लिम कमेंट को लेकर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई सीनेटर ने एक बयान में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले के लिए 'मुस्लिम इमीग्रेशन' को जिम्मेदार ठहराया, जिसके बाद एक युवक ने अनिंग के सिर पर अंडा फोड़ दिया. ये घटना तब हुई, जब ऑस्ट्रेलियन सीनेटर मीडिया से बात कर रहे थे. यह घटना कैमरों में कैद हो गई और इसका वीडियो वायरल हो गया.

    न्यूजीलैंड आंतकी हमले में 5 भारतीयों की मौत, गुजरात के 3 लोग शामिल

    ऑस्ट्रेलियाई के क्वींसलैंड से सीनेटर फ्रेजर एनिंग ने कहा था कि न्यूजीलैंड में प्रवासियों की बढ़ोतरी इस हमले के कारणों में से एक है. उन्होंने कहा था, 'न्यूजीलैंड की गलियों में खून खराबे का असली कारण इमीग्रेशन प्रोग्राम है, जिसकी वजह से कट्टरपंथी मुस्लिमों को न्यूजीलैंड में आने का मौका मिला.'

    वीडियो में अनिंग को कैमरे पर बात करते हुए देखा जा सकता है, तभी एक युवक पीछे से उनके सिर पर एक अंडा फोड़ देता है. गुस्साए सीनेटर पीछे मुड़ते हैं और उस युवक को एक थप्पड़ जड़ देते हैं. इसके बाद वहां मौजूद लोग बीच-बचाव करते हैं और अनिंग को रोकते हैं. सीनेटर पर अंडा फोड़ने वाले युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था, जिसे बाद में छोड़ दिया गया.

    ट्रंप का फैन है न्यूजीलैंड का हमलावर, गोरे रंग को देता है तवज्जो

    ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अनिंग के कमेंट भयावह और बदसूरत बताया है. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मैरिसन ने कहा, 'सीनेटर फ्रेजर एनिंग द्वारा इस हिंसक, दक्षिणपंथी और आतंकी हमले के लिए इमीग्रेशन प्रोग्राम पर आरोप लगाया दुर्भाग्यपूर्ण है, इन विचारों को ऑस्ट्रेलिया में कोई जगह नहीं है, ऑस्ट्रेलियाई संसद की बात तो छोड़ ही दीजिए.'



    बता दें कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को 28 साल के एक ऑस्ट्रेलियाई युवक ने दो मस्जिदों में अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए. हमलावर को शनिवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया. उस पर हत्या का मामला दर्ज किया गया.

    न्यूजीलैंड: मस्जिद में नमाज़ अदा करने वाले थे बांग्लादेशी क्रिकेटर, उसी दौरान हुई गोलीबारी

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Anti-terrorism Act, Newzealand, Pakistan, Terrorism

    अगली ख़बर