लाइव टीवी

चार्जिंग पर फोन लगाकर सो गयी थी लड़की, मोबाइल चार्जर से लगा करंट और हो गयी मौत

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 8:29 PM IST
चार्जिंग पर फोन लगाकर सो गयी थी लड़की, मोबाइल चार्जर से लगा करंट और हो गयी मौत
थाईलैंड की लड़की की मौत बिजली का करंट लगने से हो गई.

थाईलैंड (Thailand) की लड़की बेड पर लेटकर अपना मोबाइल चार्ज कर रही थी. वह मोबाइल को इस्‍तेमाल भी कर रही थी. उसने मोबाइल चार्जर (Mobile charger) को जिस बिजली के तार से जोड़ा हुआ था, वो क्षतिग्रस्‍त था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 8:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मोबाइल चार्ज (Mobile charging) करते समय क्‍या करंट लगने से किसी की मौत हो सकती है? ऐसे मामले अक्सर तब सामने आते हैं, जब मोबाइल की बैटरी फट जाए. लेकिन थाईलैंड (Thailand) की एक लड़की के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उस घटना ने सबको चौंका दिया. यहां एक लड़की (Thai Girl) की मौत मोबाइल चार्ज करते समय हो गई.

बेड का फ्रेम था एल्‍यूमीनियम का
Dailymail पर प्रकाशित खबर के मुताबिक थाईलैंड के छैया जिले में रहने वाली 17 साल की नोंग यिंग नामक लड़की घर पर अकेली थी. वह बेड पर लेटकर अपना मोबाइल चार्ज कर रही थी. इस दौरान वह मोबाइल को इस्‍तेमाल भी कर रही थी. उसने मोबाइल चार्जर को जिस बिजली तार से जोड़ा हुआ था, वो क्षतिग्रस्‍त था. उस तार पर पूरी तरह से टेप लिपटा हुआ था. उसके बेड का ढांचा एल्‍युमीनियम फ्रेम का था. ऐसे में उसके मोबाइल चार्ज करने के दौरान क्षतिग्रस्‍त तार उसके बेड के फ्रेम में छू गया. इससे बेड पर करंट उतर आया. इसी करंट की चपेट में आने से नोंग की शुक्रवार रात को मौत हो गई.

मोबाइल का चार्जर जिस तार से जुड़ा था, वो क्षतिग्रस्‍त था.


मां समझी बेटी सो रही है
इस घटना के बाद जब नोंग की 47 वर्षीय मां बूनपेंग घर लौटी तो उनको लगा कि उनकी बेटी कमरे में सो रही है. थोड़ी देर बाद जब वह उसे जगाने गईं तो नोंग के शरीर को छूते ही उन्‍हें भी बिजली का झटका लगा. इसके वह तुरंत पावर कंट्रोल यूनिट के पास गई और बिजली को मेन स्टिव से बंद कर दिया. फिर वापस आकर बेटी को देखा, लेकिन जब तक वह मर चुकी थी. मां के अनुसार बेटी नोंग के बायें हाथ में जलने के निशान थे. उनका कहना है कि ऐसा हो सकता है कि उनकी बेटी उसी हाथ से मोबाइल को पकड़े हो.

पुलिस ने की शुरुआती जांच
Loading...

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरुआती जांच की. इसके बाद पुलिस अधिकारी खांती पीनसूंगनर्न ने कहा कि ऐसा उस तार के कारण हुआ जिसे कई बार तार से लपेटा गया था. उसी से ही बिजली का झटका लगने की बात सामने आ रही है. उनके अनुसार लड़की की मौत बेड का फ्रेम छूने के कारण हुई. इसी फ्रेम से क्षतिग्रस्‍त तार छू रहा था. हालांकि उनका कहना है कि लड़की के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. तभी मौत का सही कारण सामने आएगा.

यह भी पढ़ें: ट्विटर पर एक MATH puzzle बनी चर्चा, क्‍या आप कर पाएंगे सॉल्‍व?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 7:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...