• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • मंदिर में तोड़फोड़, भारत की सख्ती से बैकफुट पर पाकिस्तान, दिए कार्रवाई के आदेश

मंदिर में तोड़फोड़, भारत की सख्ती से बैकफुट पर पाकिस्तान, दिए कार्रवाई के आदेश

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है-भोंग के गणेश मंदिर पर हुए हमले की हम आलोचना करते हैं. मैंने पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक को पहले ही आदेश दे दिया है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. और पुलिस लापरवाही के मामले पर भी सख्त कार्रवाई की जाए. सरकार मंदिर का पुनर्निमाण भी करवाएगी.

  • Share this:

    इस्लामाबाद. गणेश मंदिर में तोड़फोड़ (Attack on Ganesh Temple) को लेकर भारत द्वारा सख्ती दिखाए जाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) बैकफुट पर आ गया है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है-भोंग के गणेश मंदिर पर हुए हमले की हम आलोचना करते हैं. मैंने पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक को पहले ही आदेश दे दिया है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. और पुलिस लापरवाही के मामले पर भी सख्त कार्रवाई की जाए. सरकार मंदिर का पुनर्निमाण भी करवाएगी.

    इससे पहले भारत ने मामले में कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. गुरुवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गणेश मंदिर में तोड़फोड़ की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भारत ने इस घटना को लेकर अपना रुख सख्त कर लिया है और पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को तलब कर नाराजगी जताई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों की धार्मिक स्वतंत्रता पर निरंतर हमलों को लेकर अपनी गंभीर चिंताओं से भी पाकिस्तानी राजनयिक को अवगत कराया.

    तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है
    मंदिर में तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग लाठी-डंडा लेकर मंदिर में घुसते हैं और मूर्तियों को तोड़ रहे हैं. उपद्रवियों ने मंदिर की दूसरी जगहों को भी नुकसान पहुंचाया है. घटना के बाद इलाके की पुलिस ने मंदिर के पास बड़े पैमाने पर सुरक्षाबल तैनात कर दिया है.

    इमरान खान की पार्टी के हिंदू सांसद रमेश वंकवानी ने भोंग शरीफ के गणेश मंदिर में हुई तोड़फोड़ और हमले को अत्यंत निंदनीय बताया है. उन्होंने कहा कि दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देनी चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज