क्राइस्टचर्च के हमलावर पर लगाए गए आतंकवाद के आरोप

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में नमाज़ियों की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी पर पहली बार आधिकारिक तौर पर आतंकवाद का आरोप लगाया गया है.

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 1:13 PM IST
क्राइस्टचर्च के हमलावर पर लगाए गए आतंकवाद के आरोप
न्यूज़ीलैंड हमलों का आरोपी
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 1:13 PM IST
न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में नमाज़ियों की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी पर पहली बार आधिकारिक तौर पर आतंकवाद का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने बताया कि ब्रेंटन टैरंट पर आतंकवाद के आरोप के अलावा, 51 लोगों की कत्ल और 40 लोगों की हत्या की कोशिशों के आरोप लगाए गए हैं. आरोपी ने 15 मार्च को शुक्रवार के दिन मस्जिदों पर ये हमला किऐ थे.

पुलिस ने अपने बयान में बताया कि चार्जशीट में कहा जाएगा कि क्राइस्टचर्च में आतंकवादी कृत्य किया गया है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने मस्जिदों पर हमले को सुनियोजित आतंकवादी हमला बताया था.



पुलिस ने बताया कि आतंकवाद का आरोप लगाने का फैसला अभियोजकों और सरकार के कानूनी विशेषज्ञों से सलाह-मशविरे के बाद किया गया है.

गौरतलब है कि 28 साल का आरोपी टैरंट ऑस्ट्रेलिया का नागरिक है. उसे उच्च सुरक्षा वाली जेल में रखा गया है और वह मुकदमे का सामना करने के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ है या नहीं यह पता लगाने के लिए उसकी जांचें चल रही हैं.

ये भी पढ़ें

तजाकिस्तान की जेल में दंगा, 32 की मौत

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...