लाइव टीवी

नाइजर में सैन्य कैंप पर आतंकी हमला, 71 जवान मारे गए

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 9:35 AM IST
नाइजर में सैन्य कैंप पर आतंकी हमला, 71 जवान मारे गए
नाइजर में सैन्य कैंप पर हुआ आतंकी हमला

नाइजर के सैनिक (Niger Army) माली (Mali) के पास पश्चिमी क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट (Islamic State) से संबद्ध जिहादियों और दक्षिणपूर्व में बोको हराम के आतंकवादियों (Terrorist)के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 9:35 AM IST
  • Share this:
नियामी. माली (Mali) सीमा के पास पश्चिमी तिलाबेरी क्षेत्र में नाइजर सेना (Niger Army) के कैंप पर हुए आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) में 71 सैनिकों के मारे जाने की खबर है. बताया जाता है कि आतंकवादियों ने शिविर पर तोप के गोले और मोर्टार दागे. हथियारों और ईंधन से हुए विस्फोट की वजह से काफी संख्या में सैनिक मारे गए. अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

बता दें कि नाइजर के सैनिक माली के पास पश्चिमी क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध जिहादियों और दक्षिणपूर्व में बोको हराम के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. नाइजर के राष्ट्रीय टीवी चैनल पर नाइजर के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा ने बताया कि हथियारों से लैस आतंकवादी दर्जनों की संख्या में 4x4 वाहनों में आए और तहाउ क्षेत्र की सैन्य कैंप पर हमला कर दिया.

उन्होंने बताया कि तीन घंटे तक भारी गोलीबारी हुई. इस दौरान नाइजर सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद हमलावरों को वहां से भागना पड़ा. उन्होंने बताया कि सेना ने विस्फोट से भरा एक वाहन जब्त कर लिया है.

इसे भी पढ़ें :- रियल एस्टेट कंपनी ने अपने 198 कर्मचारियों के दिया 70 करोड़ का बोनस

कैंप पर तोप के गोले और मोर्टार दागे गए
बताया जाता है कि आतंकियों ने सैन्य ठिकाने पर तोप के गोलों और मोर्टार से हमला किया था. हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. सैन्य शिविर में हुए आतंकी हमले की खबर सुनने के बाद नाइजर के राष्ट्रपति इसोफू मोहम्मद ने मिस्र की अपनी यात्रा को बीच में ही रद्द कर दी है.

इसे भी पढ़ें :- Britain Election: ब्रिटेन में आज आम चुनाव, तय होगी बोरिस जॉनसन की किस्मत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 9:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर