• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • नाइजर में सैन्य कैंप पर आतंकी हमला, 71 जवान मारे गए

नाइजर में सैन्य कैंप पर आतंकी हमला, 71 जवान मारे गए

नाइजर में सैन्य कैंप पर हुआ आतंकी हमला

नाइजर में सैन्य कैंप पर हुआ आतंकी हमला

नाइजर के सैनिक (Niger Army) माली (Mali) के पास पश्चिमी क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट (Islamic State) से संबद्ध जिहादियों और दक्षिणपूर्व में बोको हराम के आतंकवादियों (Terrorist)के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.

  • Share this:
    नियामी. माली (Mali) सीमा के पास पश्चिमी तिलाबेरी क्षेत्र में नाइजर सेना (Niger Army) के कैंप पर हुए आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) में 71 सैनिकों के मारे जाने की खबर है. बताया जाता है कि आतंकवादियों ने शिविर पर तोप के गोले और मोर्टार दागे. हथियारों और ईंधन से हुए विस्फोट की वजह से काफी संख्या में सैनिक मारे गए. अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

    बता दें कि नाइजर के सैनिक माली के पास पश्चिमी क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध जिहादियों और दक्षिणपूर्व में बोको हराम के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. नाइजर के राष्ट्रीय टीवी चैनल पर नाइजर के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा ने बताया कि हथियारों से लैस आतंकवादी दर्जनों की संख्या में 4x4 वाहनों में आए और तहाउ क्षेत्र की सैन्य कैंप पर हमला कर दिया.

    उन्होंने बताया कि तीन घंटे तक भारी गोलीबारी हुई. इस दौरान नाइजर सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद हमलावरों को वहां से भागना पड़ा. उन्होंने बताया कि सेना ने विस्फोट से भरा एक वाहन जब्त कर लिया है.

    इसे भी पढ़ें :- रियल एस्टेट कंपनी ने अपने 198 कर्मचारियों के दिया 70 करोड़ का बोनस

    कैंप पर तोप के गोले और मोर्टार दागे गए
    बताया जाता है कि आतंकियों ने सैन्य ठिकाने पर तोप के गोलों और मोर्टार से हमला किया था. हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. सैन्य शिविर में हुए आतंकी हमले की खबर सुनने के बाद नाइजर के राष्ट्रपति इसोफू मोहम्मद ने मिस्र की अपनी यात्रा को बीच में ही रद्द कर दी है.

    इसे भी पढ़ें :- Britain Election: ब्रिटेन में आज आम चुनाव, तय होगी बोरिस जॉनसन की किस्मत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज