लाइव टीवी

बालाकोट में जिस जगह भारतीय सेना ने की थी एयर स्ट्राइक, वहां फिर से शुरू हो गए टेरर कैंप

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 12:47 PM IST
बालाकोट में जिस जगह भारतीय सेना ने की थी एयर स्ट्राइक, वहां फिर से शुरू हो गए टेरर कैंप
बालाकोट में जहां भारतीय सेना ने की थी एयर स्ट्राइक, वहां एक्टिव हुए आतंकी कैंप

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान (Pakistan) हर दिन भारत का माहौल बिगाड़ने की कोशिश में लगा हुआ है. कश्मीर (Kashmir) में दहशत फैलाने के लिए पाकिस्तान आतंकियों (Terrorist) का सहारा ले रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 12:47 PM IST
  • Share this:
भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के जिन आतंकी (Terrorist) ठिकानों को ध्वस्त किया था, वहां फिर से आतंकी गतिविधि देखने को मिल रही है. आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बालाकोट के अपने आतंकी ठिकानों को फिर से चालू कर दिया है. इन आतंकी ठिकानों में एक बार फिर आतंकियों को ट्रेनिंग देने और भारत के खिलाफ हमला करने के लिए तैयार किया जा रहा है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने सात महीने पहले पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के जिन ट्रेनिंग कैंप्स को ध्वस्त किया था, वो एक बार फिर शुरू हो गए हैं. इन आतंकी कैंपों में भारत और दुनिया के अलग-अलग देशों में हमला करने के लिए 40 जिहादियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है.

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान हर दिन भारत का माहौल बिगाड़ने की कोशिश में लगा हुआ है. कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए पाकिस्तान आतंकियों का सहारा ले रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने एक बार फिर बालाकोट को ही अपना आतंकी ट्रेनिंग कैंप बना लिया है. यहां पर 40 आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी जा रही है जो भारत ही नहीं दुनिया के कई और देशों में दहशत फैलाएंगे.

जैश आतंकियों ने 14 फरवरी को किया था पुलवामा हमला

जैश के आतंकियों ने 14 फरवरी को पुलवमा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद से देश में पाकिस्तान को लेकर काफी गुस्सा था. हमले के 13 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी. बताया जाता है कि इस हमले में काफी संख्या में आतंकी मारे गए थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 9:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर