पाकिस्तान सरकार की आलोचना करने के जुर्म में हाफिज सईद का रिश्तेदार गिरफ्तार

पाकिस्तान के जियो न्यूज ने गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया कि जमात की राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय मामले देखने वाली शाखा के प्रमुख अब्दुल रहमान मक्की को गिरफ्तार किया गया.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:06 PM IST
पाकिस्तान सरकार की आलोचना करने के जुर्म में हाफिज सईद का रिश्तेदार गिरफ्तार
हाफिज सईद की फाइल फोटो (Reuters)
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:06 PM IST
मुंबई आतंकी हमले के सरगना एवं प्रतिबंधित जमात-उद-दावा नेता हाफिज सईद के रिश्तेदार को भड़काऊ बयान और पाकिस्तार सरकार की आलोचना करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. यह जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी.

पाकिस्तान के जियो न्यूज ने गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया कि जमात की राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय मामले देखने वाली शाखा के प्रमुख और इसकी चैरिटी संस्था फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) के प्रभारी अब्दुल रहमान मक्की को इस प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के तहत गिरफ्तार किया गया.



यह भी पढ़ें: इस वजह से चीन ने 90 पाकिस्तानी दुल्हनों के वीजा पर लगाई रोक

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पंजाब पुलिस ने कहा कि मक्की को कानून व्यवस्था अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया. पाकिस्तान सरकार जमात की तरह एफआईएफ पर मार्च महीने में प्रतिबंध लगा चुका है. जमात के बारे में कहा जाता है कि यह लश्करे-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन है. यह संगठन मुंबई हमले का जिम्मेदार है जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थीं..

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार