लाइव टीवी

पाकिस्तान में आतंकियों ने अस्पताल को बनाया लॉन्च पैड, सीमा के पास दिखे 30 टेररिस्ट

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 2:58 PM IST
पाकिस्तान में आतंकियों ने अस्पताल को बनाया लॉन्च पैड, सीमा के पास दिखे 30 टेररिस्ट
अस्पतालों में फिदायीन आतंकियों को भारत पर हमले की ट्रेनिंग दी रही है. (फाइल फोटो)

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक 2 नवंबर को 30 आतंकी (Terrorist) लाहौर (Lahore) के सबसे बड़े अस्पताल घुरकी में रुके थे. यह अस्पताल भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan International Border) से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 2:58 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) में छुपे आतंकी संगठन (Terrorist Organization) भारत में लगातार हमले की फिराक में हैं. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के आतंकियों (Terrorist) ने स्कूल और मदरसों के बाद अब अस्पतालों को अपना लॉन्च पैड (launch pad) बना लिया है. खबर है कि इन अस्पतालों में फिदायीन आतंकियों को ट्रेनिंग देने का काम किया जा रहा है. इन आतंकियों का मकसद केवल भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देना है.

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2 नवंबर को करीब 30 आतंकी लाहौर के सबसे बड़े अस्पताल घुरकी में रुके थे. यह अस्पताल भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है. सूत्रों के मुताबिक,  अस्पताल के ही एक बड़े डॉक्टर आमिर अजीज को इन आतंकियों की देख-रेख का जिम्मा सौंपा गया था. इसी के साथ आतंकियों की हर छोटी-बड़ी जरूरतों का ध्यान रखने की भी हिदायत दी गई थी.

इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल में एनकाउंटर, एक आतंकी मारा गया

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, 4 नवंबर को अस्पताल में मौजूद आतंकियों के गुट को तीन अलग-अलग हिस्सों में बांट दिया गया. 12 आतंकियों के पहले ग्रुप को ज़फ़र अली नाम का आतंकी लीड कर रहा है. खबर है कि इस ग्रुप के आतंकी पंजाब के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इन आतंकियों को सेना की वर्दी दी गई है, जिससे वह बॉर्डर के बेहद करीब तक आसानी से पहुंच सकें. वहीं 13 आतंकियों का दूसरा ग्रुप है, जिसे मौलाना अब्दुल्ला महसूद नाम का आतंकी लीड कर रहा है. आतंकियों के इस ग्रुप के एलओसी के पास मंजपोरा नाम के गांव में पहुंचने की खबर है. ये आतंकी भी लगातार भारत में घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें :- नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ की फिराक में आतंकी, पुलिस ने बनाई लिस्ट

सूत्रों की मानें तो 5 और आतंकियों का एक ग्रुप अब भी घुरकी अस्पताल में मौजूद है और घुसपैठ के लिए किसी आदेश का इंतजार कर रहा है. आतंकियों के मंसूबों पर लगाम कसने के लिए भारतीय सुरक्षा बलों ने बॉर्डर के आसपास चौकसी बढ़ा दी है. भारतीय सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 10:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर