Home /News /world /

2019 में भारत आ सकते हैं इलोन मस्क, क्‍या उनके पीछे-पीछे आएगी टेस्‍ला

2019 में भारत आ सकते हैं इलोन मस्क, क्‍या उनके पीछे-पीछे आएगी टेस्‍ला

एलन मस्क (File Photo)

एलन मस्क (File Photo)

इससे पहले मस्क ने कहा था, "मैं भारत में रहना पसंद करूंगा. दुर्भाग्यवश कुछ चुनौतीपूर्ण सरकारी नियम ऐसा नहीं होने दे रहे हैं.”

    भले ही टेस्ला कार के भारत आने को लेकर अभी अनिश्चितता है, इसके बावजूद टेस्ला के सीईओ इलोन मस्क 2019 में भारत की यात्रा पर आ सकते हैं. मस्क कुछ दिन पहले ही चीन में तीन दिन बिताकर आए हैं, जहां कंपनी की योजना नया प्लांट खोलने की है. टेस्ला चीन के शंघाई में अपना दूसरा प्लांट खोलना चाहती है, जहां से प्रतिवर्ष 500,000 कारों का उत्पादन किया जाएगा. एक ट्वीट के जवाब देते हुए मस्क ने भारत आने की अपनी योजना का खुलासा किया.


    इससे पहले मस्क ने कहा था, "मैं भारत में रहना पसंद करूंगा. दुर्भाग्यवश कुछ चुनौतीपूर्ण सरकारी नियम ऐसा नहीं होने दे रहे हैं.” इसके साथ ही उन्होंने कहा की कंपनी के सीएफओ दीपक आहूजा भारत से ही हैं. टेस्ला को जिस दिन लगेगा कि उसे भारत में होना चाहिए वह वहां होगी.

    ये भी पढ़े: एलन मस्क की कामयाबी के पीछे है असफलताओं की लंबी फेहरिस्त

    बता दें कि एक प्रजेंटेशन के दौरान टेस्ला की टेक्नॉलोजी से प्रधानमंत्री मोदी खास तौर पर प्रभावित हुए थे. इस प्रजेंटेशन में इलोन मस्क ने टेस्ला द्वारा ऑटोमोबिल इंडस्ट्री को बदलने के लिए बनाई गई योजना के बारे में बताया था. इसके बाद पिछले साल एक पूर्ण इलेक्ट्रिक टेस्ला मॉडल की X SUV मुंबई की सड़कों पर नजर आई थी.

    Tags: Elon Musk, Tesla car

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर