Home /News /world /

tesla chief executive elon musk says he backs moderate republicans and democrats

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क बोले- मैं रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों का करता हूं समर्थन

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क (फाइल फोटो)

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क (फाइल फोटो)

इस साल मई में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को कहा था कि उन्होंने डेमोक्रेट के लिए मतदान किया था, लेकिन भविष्य में वो रिपब्लिकन को अपना समर्थन देंगे.

न्यूयॉर्क. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि वो रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों दलों का समर्थन करते हैं. जबकि तीन महीने पहले उन्होंने ऐलान किया था कि वो रिपब्लिकन को वोट देंगे. उन्होंने ये बातें ट्वीट कर कहीं. खास बात ये है कि वो बुधवार को रिपब्लिकन केविन मैकार्थी के लिए फंड इकट्ठा करने के एक कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं.

पिछले दिनों टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने दावा किया था कि एलन मस्क ने राज्य के गर्भपात विरोधी कानूनों का समर्थन किया था. इसके बाद मस्क ने कहा था कि वो राजनीति से बाहर रहना पसंद करते हैं. वैसे बता दें कि टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ मस्क कोरोना प्रबंधन को लेकर कई बार डोनाल्ड ट्रंप और बर्नी सैंडर्स पर हमले कर चुके हैं.

इस साल मई में उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से कहा था कि उन्होंने डेमोक्रेट के लिए मतदान किया था, लेकिन भविष्य में वो रिपब्लिकन को अपना समर्थन देंगे. मस्क अक्सर राजनीति पर टिप्पणी करते हैं. जून में, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने टेस्ला की तुलना फोर्ड मोटर कंपनी से की थी. तब मस्क ने इस पर चुटकी ली थी.

बता दें कि ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई से पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी में अपने करीब सात अरब डॉलर के शेयर बेच दिए हैं. मस्क ने बताया कि उन्होंने हाल के दिनों में टेस्ला इंक में अपने करीब 80 लाख शेयर बेचे हैं. टेस्ला और ट्विटर दोनों में ही मस्क सबसे बड़े शेयरधारक हैं. मस्क ने ट्वीट किया, ‘‘अगर ट्विटर सौदे को पूरा करने का दबाव बनाती है और कुछ इक्विटी साझेदार साथ नहीं आते हैं तो टेस्ला के शेयरों की आपातकालीन बिक्री से बचने के लिए ऐसा करना जरूरी है.”

मस्क ने आरोप लगाया था कि कंपनी ट्विटर के फर्जी खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह सौदा रद्द किया. मस्क ने इस साल की शुरुआत में करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण का समझौता किया था.

Tags: Elon Musk

अगली ख़बर