Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    थाई एयरवेज ने शुरू की नई सेवा, सवार होते ही धार्मिक मंत्रों का शुरू होगा जाप

    थाईलैंड में थाई एयरवेज ने नई हवाई उड़ान की पेशकश की है जिसमें यात्री  आध्यात्मिकता भरा अनुभव कर सकेंगे.
    थाईलैंड में थाई एयरवेज ने नई हवाई उड़ान की पेशकश की है जिसमें यात्री आध्यात्मिकता भरा अनुभव कर सकेंगे.

    Magical Flying Experiences: थाई मैजिकल फ्लाइंग एक्सपीरिएंस कैम्पेन' नाम से एक ऐसी हवाई यात्रा की योजना बनाई गई है जिसमें यात्री सफर करते हुए धार्मिंक मन्त्रों का जाप कर सकेंगे. 30 नवंबर को तीन घंटे तक चलने वाली यह उड़ान बैंकॉक से शुरू होगी और 99 से अधिक पवित्र स्थलों से होकर गुजरेगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 4, 2020, 10:48 PM IST
    • Share this:
    बैंकॉक. थाईलैंड में थाई एयरवेज (Thai Airways) ने नई हवाई उड़ान की पेशकश की है जिसमें यात्री आध्यात्मिकता भरा अनुभव (Spiritual Experience) कर सकेंगे. इस उड़ान में आप थाई मैजिकल फ्लाइंग एक्सपीरिएंस कैम्पेन' (Magical Flying Experiences)  नाम से एक ऐसी हवाई यात्रा की योजना बनाई गई है जिसमें यात्री सफर करते हुए धार्मिंक मन्त्रों का जाप कर सकेंगे. थाई एयरवेज की यह अधयत्मिक उड़ान आपको लेकर कहीं नहीं जाएगी. 30 नवंबर को तीन घंटे तक चलने वाली यह उड़ान बैंकॉक से शुरू होगी और 99 से अधिक पवित्र स्थलों जैसे 'वाट अरुण', बैंकॉक का एमरल्ड बुद्ध मंदिर, सामुत प्रकर्ण में पेहरा समुत चेदि, सूरत थानी में वाट पेहरा बोरोमा मंदिर और सुखोथाय और अयुतहया में यूनेस्को द्वारा सूचीबद्ध साइटें शामिल हैं. कुल मिलाकर यात्री थाई राजधानी बैंकॉक वापस लौटने से पहले थाईलैंड के 77 प्रांतों में से 31 से अधिक के ऊपर उड़ान भरेंगे. इस आध्यात्मिक हवाई उड़ान में यात्रियों के साथ एक प्रसिद्ध ज्योतिषी और धर्म इतिहास विशेषज्ञ डॉ खाता चिनबंचोन बौद्ध मंत्रों का जाप करेंगे.

    सरकार ने घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाई योजना

    थाई एयरवेज के उपाध्यक्ष वायवत पियावरोज ने एक बयान में कहा कि देश में घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार की एक योजना है. थाईलैंड में पर्यटन अर्थव्यवस्था का एक प्रमुख हिस्सा रहा है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के बीच थाईलैंड में भी दुनिया भर के कई अन्य स्थानों की तरह पर्यटन राजस्व में कमी आई है.



    यहां की हवाई सेवा में पहले से ही यह सुविधा
    ग्रैंड कैन्यन और नाज़का लाइन्स जैसे दर्शनीय स्थलों की हवाई यात्राएं लंबे समय से मौजूद है पर थाईलैंड सरकार का आध्यात्मिक का यह विचार एक नई सनक दिखती है. एयरलाइंस कोरोना के कारण हुए अपने घाटे को कम करने के लिए संघर्ष कर रही हैं और यात्री अपने अपने देश की सीमाओं में बंद होकर रह गए हैं इसलिए दर्शनीय स्थल दिखाने वाली ये उड़ानें उनके लिए बेहतर विकल्प प्रस्तुत कर रही हैं.



    ये भी पढ़ें: US Election results 2020: फिल्ममेकर मीरा नायर के बेटे जोहरान न्यूयॉर्क से जीते 

    Turkey Earthquake: 116 लोग मरे, 107 जिंदा लोगों को मलबे से निकाला

    ऑस्ट्रेलिया में देश के कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्थलों पर इसी तरह की सात घंटे की हवाई उड़ानों की टिकटें केवल 10 मिनट में बिक गईं. हांगकांग में 75 मिनट की उड़ान में यात्रियों ने अपनी खिड़की की सीटों से इंस्टाग्राम के लिए तस्वीरें खींचते हुए अपने घर शहर का चक्कर लगाते हुए मजे किये.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज