लाइव टीवी

ब्रिटेन : 39 लाशों से भरे रहस्यमयी ट्रक के बारे में सामने आई यह खास बात

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 5:30 PM IST
ब्रिटेन : 39 लाशों से भरे रहस्यमयी ट्रक के बारे में सामने आई यह खास बात
ब्रिटेन में एक ट्रक के कंटेनर से 39 लोगों की लाशें मिली थीं (फोटो क्रेडिट- AP)

पुलिस (Police) ने पहले कहा था कि हो सकता है यह ट्रक बुल्गारिया (Bulgaria) की ओर से ब्रिटेन में आया हो लेकिन बाद में उन्होंने शक जताया कि हो सकता है यह वाहन बेल्जियम (Belgium) की ओर से आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 5:30 PM IST
  • Share this:
एसेक्स. ब्रिटेन (Britain) में एक ट्रक में एक साथ 39 लाशें मिलने का रहस्य (Mystery) और ज्यादा गहरा गया है. समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया है कि इन सारे ही लोगों की पहचान चीनी नागरिकों (Chinese Citizens) के तौर पर की गई है.

बता दें कि इन 39 लोगों की लाशें उत्तरी ब्रिटेन (North Britain) के एसेक्स में पायी गई थीं. इस मामले में ड्राइवर (Driver) को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

किन लोगों की थीं ट्रक में मिली 39 लाशें
एसेक्स पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि उन्हें पहली बार इन लाशों के बारे में बुधवार की दोपहर पता चला था. उन्हें बताया गया था कि ग्रेस में वाटरग्लेड इंड्रस्टियल पार्क के पास एक ट्रक पाया गया है, जिसमें लाशें हैं. एसेक्स नाम का यह कस्बा लंदन (London) से 15 किमी पूर्व में पड़ता है.

पुलिस ने बाद में बताया कि इन लाशों (Dead Bodies) के बारे में सबसे पहले एक एंबुलेंस स्टाफ को पता चला था. दुख की बात है कि कंटेनर में मौजूद सभी 39 लोगों की मौत हो चुकी थी.

पुलिस ने यह भी बताया, पहली नजर में शक जताया जा रहा है कि इन लोगों में एक व्यक्ति किशोर (Teenage) है और बाकी सभी बालिग थे. पुलिस ने यह भी कहा है कि सभी के बारे में पुष्ट पहचान और जानकारियां जुटाना एक लंबा काम होगा.

पुलिस को शक बेल्जियम से ब्रिटेन में दाखिल हुआ ट्रक
Loading...

पुलिस ने पहले कहा था कि हो सकता है यह ट्रक बुल्गारिया (Bulgaria) की ओर से ब्रिटेन में आया हो लेकिन बाद में उन्होंने शक जताया कि हो सकता है यह वाहन बेल्जियम (Belgium) की ओर से आया हो.

बुल्गारिया के विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा कि 38 बालिगों और एक किशोर के शव की अभी तक पहचान नहीं की जा सकी है, लेकिन पुलिस (Police) ने कहा है कि ऐसा होने की आशंका बहुत कम है कि वे बुल्गारिया के हों.

बेल्जियन फेडरल प्रोसीक्यूटर ने भी इस मामले में एक जांच शुरू कर दी है. इसका लक्ष्य ऐसा करने वाले को पकड़ना और यह पता करना है कि घटना में कौन-कौन शामिल हैं.

कहां से आया यह ट्रक?
एसेक्स पुलिस (Essex Police) का कहना है कि बेल्जियम की ओर से यह ट्रक आया. बेल्जियम के अधिकारियों ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. वे यह भी जांच रहे हैं कि ब्रिटेन में जाने से पहले कितने समय तक यह कंटेनर उनके देश में रहा.

ट्रक की विंडस्क्रीन पर दो स्टिकर लगे हुए हैं, जिन पर लिखा है- 'आयरलैंड' (Ireland) और 'द अल्टीमेट ड्रीम' (The Ultimate Dream).

आयरिश प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने कहा है कि यह जानने के लिए जांच की जा रही है कि क्या ब्रिटेन (Britain) में पहुंचने से पहले ट्रक आयरलैंड से गुजरा था.

यह भी पढ़ें : बिल्लियों ने पेश की वफादारी की मिसाल, लैंडस्लाइड से ऐसे बचाई दंपति की जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...