लाइव टीवी

कोरोना: जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल क्वॉरंटीन में गईं, दवा देने वाला डॉक्टर निकला पॉजिटिव

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 1:02 AM IST
कोरोना: जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल क्वॉरंटीन में गईं, दवा देने वाला डॉक्टर निकला पॉजिटिव
जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल

प्रवक्ता स्टेफेन सिबर्ट ने एक बयान में कहा, 'चांसलर एजेंला मर्केल (Chancellor Angela Merkel) ने खुद को घर में पृथक रखने (Quarantine) का फैसला किया है. आने वाले दिनों में उनकी नियमित जांच होगी और अपनी आधिकारिक जिम्मेदारियों को वह घर से ही पूरा करेंगी.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 1:02 AM IST
  • Share this:
बर्लिन. जर्मनी (Germany) की चांसलर एजेंला मर्केल (Chancellor Angela Merkel) खुद को घर में ही पृथक रखेंगी. उस डॉक्टर को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने पर मर्केल ने यह फैसला लिया है, जिसने उनका इलाज किया था. सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी.

इसके अलावा कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए जर्मनी (Germany) में दो से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. बता दें कि जर्मनी में अब तक कोरोना के चलते 93 लोगों की मौत हो चुकी है.

जर्मन चांसलर मर्केल को वैक्सीन देने वाले डॉक्टर को पाया गया कोरोना पॉजिटिव
बताया गया है कि कुछ समय पहले ही एक डॉक्टर ने एंजेला मर्केल को न्यूमोकोकल इन्फेक्शन (Pneumococcal infection) से बचाव की वैक्सीन दी थी. लेकिन अब वही डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.



जर्मनी में कोरोना से सुरक्षा के कदमों के बारे में बताने के लिए आयोजित की गई प्रेस कांफ्रेस (Press Conference) के तुरंत बाद ही यह जानकारी एंजेला मर्केल को दी गई. जिसके बाद उन्होंने तय किया कि वे घर पर ही रहेंगीं और वहीं से शासन का कामकाज संभालेंगीं. उनके प्रवक्ता सीबर्ट ने बताया है कि मर्केल के कुछ जरूरी टेस्ट भी किए जाएंगे.



जर्मनी ने कोरोना से बचाव के लिए कड़े किए सोशल डिस्टेंसिंग के नियम
बता दें कि इससे पहले कोरोना को लेकर की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जर्मनी ने कोरोना के प्रसार से बचाव के लिए कई सारे एहतियाती नियमों की घोषणा की. जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को लेकर नियम और कड़े करते हुए घर से बाहर सिर्फ एक इंसान के संपर्क में रहने की इजाज़त दी गई है. इसके अलावा सिर्फ टेकआउट और डिलिवरी सर्विसेज (Delivery Services) के लिए रेस्टोरेंट खोलने की बात कही गई है. साथ ही हेयरड्रेसर, मसाज पार्लर और टैटू स्टूडियो आदि बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

इन सबके अलावा जर्मनी (Germany) में सभी को कम से कम दूसरे व्यक्ति से डेढ़ मीटर की दूरी बनाए रखने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस को हराने के लिए केवल लॉकडाउन काफी नहीं: WHO इमरजेंसी एक्सपर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 12:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading