बारिश में भीग रहे थे मुर्गी के बच्चे, Video देखें बचाने के लिए मां ने क्या किया

फोटो सौ. (ट्विटर- SudhaRamenIFS)

फोटो सौ. (ट्विटर- SudhaRamenIFS)

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक मुर्गी (Hen) बारिश में खड़ी हुई है. पास में बारिश का पानी बह रहा है. मुर्गी के चूजे बारिश में न भींगें इसके लिए उसने अपने पर खोले हुए हैं और अपने सभी चूजों को अपने परों से ढक लिया हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 12:43 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. दुनिया में मां (Mother) ही एक ऐसी इंसान (Human) होती है जो हर हाल में अपने बच्चों (Children) को खुश देखना चाहती है और उन्हें सुरक्षा (Security) प्रदान करना चाहती है. फिर चाहे वह इंसानों की हो या किसी जानवर या पक्षी की. सोशल मीडिया में वायरल हो रहा एक वीडियो आपको हैरान कर देगा. जिसमें एक मुर्गी और उसके चूजों को देखा जा सकता है. जो बारिश में भीग रहे हैं. लेकिन मुर्गी अपने बच्चों को बचाने के लिए जो करता है वह वाकई काबिले तारीफ है.

यकीनन ये वीडियो आपको एक बार फिर से सोचने को मजबूर कर देगा कि मां जब हमारे लिए इतना त्याग करती है तो कई बार बच्चे क्यों बूढ़े मां-बाप की देखभाल नहीं करते. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधा रमन ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुधा रमन ने लिखा, क्योंकि वह एक मां है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मुर्गी बारिश में खड़ी हुई है. पास में बारिश का पानी बह रहा है. मुर्गी के चूजे बारिश में न भींगें इसके लिए उसने अपने पर खोले हुए हैं और अपने सभी चूजों को अपने परों से ढक लिया हैं जैसे बारिश से बचने के लिए हम छाता का इस्तेमाल करते हैं.सभी चूजे मां के परों के नीचे बिल्कुल नहीं भीग रहे हैं जबकि मुर्गी बारिश में भीग रही है.



ये भी पढ़ें: अपने बच्चे को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गया ये जानवर, Video में देखें कैसे चटाई धूल
मुर्गी के इस अनोखे तरीके को देखकर यूजर्स हैरान है. और सब मुर्गी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो को सुधा रमन ने 20 जनवरी की रात को शेयर किया था. जिसे अब तक 45 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को अब तक पांच हजार 900 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके अलावा इस वीडियो को अब तक 846 बार शेयर किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज