वादे पूरे नहीं करने पर मेयर ने खुद को सुनाई सजा, महिला बन सड़क पर निकले

इस वीडियो में वो सजा के तौर पर लंबी स्कर्ट और सफेद ब्लाउज पहन सड़क पर घूम रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 12:34 PM IST
वादे पूरे नहीं करने पर मेयर ने खुद को सुनाई सजा, महिला बन सड़क पर निकले
मेयर ने खुद को दी सजा, महिलाओं के कपड़े पहन सड़क पर निकले.
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 12:34 PM IST
एक अलग सा वाकया सामने आया है. ये वाकया है मेक्सिको का, जहां एक मेयर ने नगरवासियों से चुनाव के दौरान किए अपने वादे पूरे नहीं करने पर खुद के खिलाफ कार्रवाई की. खुद को सजा के तौर पर मेयर ने महिला के कपड़े पहने. फिर महिला के कपड़ों में शहर की सड़कों पर घूमने लगे. इस मेयर का नाम जेवियर जिमेनेज है.

लंबी स्कर्ट और सफेद ब्लाउज पहन सड़क पर निकले
जिमेनेज मेक्सिको के सैन एंड्रेस प्यूर्टो रिको नगर के महापौर हैं. इस वाकये का वीडियो भी सामने आया है, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जिमेनेज ने लंबी स्कर्ट और सफेद ब्लाउज पहन रखा है. उन्हीं कपड़ों में वो सड़क पर घूम रहे हैं. साथ में उनके साथ एक अधिकारी भी घूम रहा है. उसने भी महिलाओं के कपड़े पहन रखे हैं.

किया था फंड का गलत इस्तेमाल

नगरवासियों ने आरोप लगाया था कि मेयर ने सरकारी खजाने के तीन मिलियन पेसो, जो कि भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 1.8 करोड़ है, का गलत इस्तेमाल किया. उन पर आरोप है कि उन्होंने ये राशि अपने समाज के लोगों को बांट दी थी. इस राशि का इस्तेमाल नगर के विकास कामों में होना था.

 



साथ ही वह चुनाव के दौरान किए अपने वादे भी पूरे नहीं कर सके. इसके बाद जनता ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया था. जैसा कि आप ऊपर के ट्वीट में देख सकते हैं कि जनता उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. इस ट्वीट में प्रदर्शनकारी स्थानीय भाषा में मेयर के ऊपर फंड के गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने पूरे नगर में उनके खिलाफ तस्वीरें लगा दीं. इस सब से विवश होकर मेयर ने सजा के तौर पर इस वाकये को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर फैले ‘फर्जी आदेश’ से कश्‍मीर में मचा बवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 12:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...