स्पेन में मनी सबसे खर्चीली बर्थडे पार्टी, 150 गेस्ट पर खर्च हुए 215 करोड़ रुपये

स्पेन में मनी सोशल डिस्टेंसिंग वाली सबसे महंगी बर्थडे पार्टी (प्रतीकात्मक फोटो)

स्पेन में बसी एक लेबनानी महिला ने अपना 40वां जन्मदिन (Most Expensive Birthday Party in Spain) बेहद भव्य अंदाज में मनाया. उसने दस करीबियों को घर पर आमंत्रित किया. पूरे जश्न पर लगभग 215 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है.

  • Share this:
    मैड्रिड. कोरानोवायरस (Coronavirus) के आतंक और लॉकडाउन (Lockdown)के लागू होने के बाद से करोड़ों लोगों की नौकरियां दुनिया भर में गई हैं. ऐसे में जिनके पास नौकरी बची हुई है, वे लोग कम से कम खर्च और ज्यादा से ज्यादा बचत करने की पॉलिसी को अपने जीवन का लक्ष्य बना चुके हैं. हालांकि इन सबके बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी आलीशान और भव्य ढंग से जी रहे जिंदगी में कोई कमी नहीं करना चाहते हैं. ऐसा ही एक मामला स्पेन से सामने आया है. स्पेन में बसी एक लेबनानी महिला ने अपना 40वां जन्मदिन (Most Expensive Birthday Party in Spain) बेहद भव्य अंदाज में मनाया. उसने दस करीबियों को घर पर आमंत्रित किया तो 20 शहरों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मिनी पार्टी आयोजित की, जिसमें 150 से अधिक मेहमान शामिल हुए. पूरे जश्न पर लगभग 215 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए महिला ने लगभग 2.5 करोड़ रुपये की फेसशील्ड पहन रखी थी

    बर्थडे बेबी ने अपने परिधान पर खर्च किए इतने करोड़ रुपये

    स्पेन के शहर मिजास की एक भव्य कोठी में मने जश्न में महिला ने हीरे-मोती जड़ा विशेष गाउन पहना था, ताकि सबकी नजरें उसी पर टिकी रहें. काले रंग के इस गाउन को तैयार करने का जिम्मा ब्रिटेन की जानी-मानी फैशन डिजाइनर डेबी विंघम और डिजिटल आर्टिस्ट गैरी मैकक्वीन को सौंपा गया था. दोनों ने गाउन में 15 दुर्लभ लाल हीरे लगाए थे, जिनकी कुल कीमत 1.83 करोड़ पाउंड लगभग 183 करोड़ रुपये थी.

    गाउन में जड़े गए इतने करोड़ के मोती

    गाउन में 20 काले, 10 सफेद, छह पीले, दो नीले और चार हजार अन्य रंगों के हीरे भी जड़े गए थे. इनकी कीमत क्रमशः करीब डेढ़ करोड़ रुपये, करीब छह करोड़ रुपये, करीब 4.2 करोड़ रुपये और करीब एक-एक करोड़ रुपये थी. झील में पैदा 80 लाख रुपये के एक हजार मोती भी गाउन की सुंदरता में चार चांद लगा रहे थे.

    10 शहरों में भव्य वर्चुअल पार्टी

    देश-दुनिया में बसे दोस्तों-रिश्तेदारों के लिए महिला ने बेरुत-दुबई में तीन-तीन, लंदन, लॉस एंजिलिस, हांगकांग, कुवैत, कतर, पेरिस में दो-दो और टोक्यो-मॉस्को में एक-एक वर्चुअल पार्टी आयोजित की.

    ये भी पढ़ें: थाईलैंड में ट्रेन और बस की जोरदार टक्कर में 17 लोगों की मौत, 30 घायल

    ब्राजील में कोरोना से मौत का आंकड़ा 1.5 लाख के पार, शीर्ष पर अब भी है अमेरिका  

    बर्थडे बेबी ने घर पर आयोजित पार्टी में हिस्सा लेने वाले हर मेहमान को एक विशेष मास्क भेंट किया, जिस पर हीरे से बना ब्रेसलेट लगा हुआ था. ब्रेसलेट की कीमत 65 लाख रुपये थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.