लाइव टीवी

अमेरिका: 61 मंजिला इमारत से अचानक फूटा झरना, अधिकारी भी देखकर रह गए हैरान

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 10:25 AM IST
अमेरिका: 61 मंजिला इमारत से अचानक फूटा झरना, अधिकारी भी देखकर रह गए हैरान
फिलाडेल्फिया में गगनचुंबी इमारत से बहने लगा झरना

फिलाडेल्फिया (Philadelphia) में 61 मंजिला ऊंची एक गगनचुंबी इमारत से अचानक पानी का झरना बहने लगा. इसे लेकर फायर ऑफिसर और वाटर डिपार्टमेंट के अधिकारी भी हैरान दिखे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 10:25 AM IST
  • Share this:
अमेरिका. अमेरिका (USA) के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) शहर में रविवार की सुबह 61 मंजिला ऊंची एक गगनचुंबी इमारत से अचानक पानी का फव्वारा फूटता देख लोग हैरान रह गए. यह वन लिबर्टी प्लेस- फिलाडेल्फिया की एक मशहूर इमारत है, जहां पानी का यह फव्वारा करीब 5 मिनट तक लोगों को भ्रमित करता रहा.

शुरू में किसी को यह समझ नहीं आया कि 945 फुट ऊंची इमारत से पानी निकलने का क्या कारण है. वहीं फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर ने बताया कि न ही फायर अलार्म बजा और न ही हमें किसी और क्षति के संकेत मिले. फायर ऑफिसर, लाइसेंस और इंस्पेक्शन डिपार्टमेंट और वाटर डिपार्टमेंट ने कहा कि उनके पास पानी के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं था.


जिस तरह यह झरना अचानक शुरू हुआ था, उसी तरह 5 मिनट तक चलने के बाद अचानक ही बंद हो गया. बिल्डिंग के नीचे खड़ी कारें अचानक पानी से सराबोर हो गईं. इस घटना का वीडियों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

वहीं अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता कैथी मैथेसन ने समाचार वेबसाइट बिली पेन को इस रहस्यमय तरीके से निकलते पानी के बारे में बताया. कैथी ने कहा की यह पानी फायर टेस्टिंग सिस्टम के निकल रहा था, जो 1987 में बने ड्रनेज सिस्टम के कारण हुआ. नई इमारतें स्पेशल ड्रेनेज सिस्टम से लैस होती हैं, जो पानी को खींच लेती है, हालांकि जब यह बिल्डिंग बनी थी उस समय इस तरह के सिस्टम की जरूरत नहीं थी.

ये भी पढ़ें : भारतीय मूल के अमेरिकी वैज्ञानिक ने 3D प्रिंटिंग से तैयार की जीवंत त्वचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 9:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...