• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • THE PM OF ANTIGUA GASTON BROWNE SAID MEHUL CHOKSI CAN BE SENT TO INDIA IN THE NEXT 48 HOURS

PNB Scam: एंटीगा के PM ने कहा- मेहुल चोकसी को 48 घंटे में भेजा जा सकता है भारत

मेहुल चोकसी (फाइल फोटो PTI)

एंटीगा और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन (Gaston Browne) ने कहा है कि अगले 48 घंटे के अंदर मेहुल चोकसी (Mehul choksi) को भारत भेजा जा सकता है. खबर के मुताबिक मेहुल चोकसी डोमिनिका से सीधे भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी (PNB Scam) मामले में पिछले कई दिनों से गायब रहे मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul choksi) के डोमिनिका (Dominica) से गिरफ्तार होने के बाद भारत लाने की तैयारी तेज कर दी गई है. एंटीगा और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन (Gaston Browne) ने कहा है कि अगले 48 घंटे के अंदर मेहुल चोकसी को भारत भेजा जा सकता है. अभी तक की खबर के मुताबिक मेहुल चोकसी डोमिनिका से सीधे भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा.

एंटीगा एंड बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउने ने पड़ोसी देश डोमिनिका से भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी को सीधे भारत को सौंपने के लिए कहा है. मंगलवार रात डोमिनिका में चोकसी की गिरफ्तारी की खबरों के बाद ब्राउने ने स्थानीय मीडिया से कहा कि उन्होंने डोमिनिका के प्राधिकारियों को चोकसी को भारत प्रत्यर्पित करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं. एक मीडिया संगठन एंटीगुआ न्यूज रूम ने पत्रकारों के साथ ब्राउने की बातचीत के हवाले से कहा, हमने कहा है कि वे उसे एंटीगुआ प्रत्यर्पित न करें. उसे भारत लौटाने की जरूरत है, जहां वह अपने खिलाफ लगे आपराधिक आरोपों का सामना कर सके.



इसे भी पढ़ें :- PNB Scam: डोमिनिका में पकड़े गए मेहुल चौकसी को जल्‍द भारत लाने की तैयारी

ब्राउने ने संकेत दिया कि चोकसी के पास डोमिनिका में वैसे अधिकार नहीं होंगे जैसे कि एंटीगुआ एंड बारबुडा में थे. 2017 में नागरिकता लेने के बाद 2018 से वह एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा था. खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री का मानना है कि डोमिनिका के लिए चोकसी को सीधे भारत को सौंपना आसान होगा. हाल ही में एंटीगुआ एंड बारबुडा से भागे चोकसी को इंटरपोल के उसके खिलाफ जारी येलो नोटिस के बाद पकड़ लिया गया था. इंटरपोल लापता लोगों का पता लगाने के लिए येलो नोटिस जारी करता है.


इसे भी पढ़ें :- PNB Scam का मुख्‍य आरोपी मेहुल चोकसी एंटीगुआ से भी फरार, पीएम गैस्‍टन ब्राउन ने कहा-छीन लेंगे उसकी नागरिकता

चोकसी पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के कर्ज धोखाधड़ी मामले में वांछित है. चोकसी को आखिरी बार रविवार को एंटीगुआ एंड बारबुडा में अपनी कार में रात्रि भोजन के लिए जाते हुए देखा गया था. चोकसी की कार मिलने के बाद उसके स्टाफ ने उसे लापता बताया था. कारोबारी के वकील विजय अग्रवाल ने पुष्टि की थी कि चोकसी रविवार से लापता है. चोकसी के लापता होने की खबरों ने कैरिबियाई द्वीपीय देश में उथल-पुथल मचा दी थी. विपक्ष ने एंटीगुआ एंड बारबुडा की संसद में इस मुद्दे को उठाया था.