लॉकडाउन के दौरान भी शाही शौक पूरे कर रही हैं महारानी, 22 सेवादारों की फौज तैनात

लॉकडाउन के दौरान भी शाही शौक पूरे कर रही हैं महारानी, 22 सेवादारों की फौज तैनात
लॉकडाउन के दौरान भी शाही शौक पूरे करती रहीं महारानी

ब्रिटेन (Britain) की महारानी (Queen) कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी अपने सारे शौक पूरे करती रहीं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लंदन: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते करोड़ों लोगों की जिंदगी बदल गई. वो पहले की तरह घर से बाहर नहीं निकल सकते, पार्क में नहीं टहल सकते, एक्सरसाइज नहीं कर सकते और अपने काम पर नहीं जा सकते. करोड़ों लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए. लेकिन इस दौरान ब्रिटेन (Britain) की महारानी (Queen) की जिंदगी नहीं बदली. वो पहले की तरह अपने शौक पूरी करती रहीं.

लॉकडाउन के दौरान ब्रिटेन की महारानी ने अपनी घुड़सवारी का शौक भी जारी रखा. और अपनी आलीशान गाड़ी से पार्क तक जाकर एक्सरसाइज करने की नियमित आदत भी बनाए रखी. इस दौरान 22 सेवादारों की फौज उनकी दिनरात सेवा करती रही.

लॉकडाउन में भी शाही शगल पूरे करती रहीं महारानी
डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन की महारानी ने लॉकडाउन के दौरान भी अपने विंडसर के महल में अपने पसंदीदा काले टट्टू की सवारी करती रहीं. महारानी ने विंडसर के महल में खुद और राजकुमार फिलीप को आइसोलेट कर रखा है. हालांकि इस दौरान उनकी नियमित दिनचर्या में कोई बदलाव नहीं आया.



इस दौरान 94 साल की महारानी रोज अपनी बॉटल ग्रीन जगुआर गाड़ी को खुद ड्राइव करके विंडसर स्टेट के प्राइवेट होम पार्क जातीं और एक्सरसाइज करतीं. इस दौरान सेवादार उनसे 2 मीटर की दूरी बनाए रखते. इसके बाद महारानी के काले टट्टू को सेवादार घुड़सवारी के लिए तैयार करते. महारानी कुछ देर तक घुड़सवारी का आनंद लेतीं.



महारानी के महल में है पहले की तरह रौनक
मार्च के आखिर में लगे लॉकडाउन के बाद महारानी और राजकुमार फिलीप अपने विंडसर के महल में रह रहे हैं. उनके साथ 22 सेवादारों की फौज है, जो महल से बाहर नहीं जा सकते. उन्होंने अपना परिवार छोड़कर दिनरात शाही परिवार की देखभाल में लगे हैं.

महल की देखरेख करने वाले टोनी ज़ॉनस्टोन ने सारे स्टाफ को ईमेल लिखा है. इसमें कहा गया है कि वो कोरोना वायरस के संक्रमण से पूर्व वाइस एडमिरल के अनुभवों के आधार पर लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा है कि वो इसे नेवी का एक्सरसाइज मान रहे हैं. इसलिए हर स्टाफ को अपनी फैमिली से दूर रहना होगा और अपने तनाव और अवसाद से खुद जूझना होगा.

इस दौरान महारानी ने अपना 94वां जन्मदिन भी मनाया है. वो जूम वीडियो ऐप से अपने परिवारवालों से जुड़कर जन्मदिन का जश्न मनाया.

ये भी पढ़ें:

डायबिटीज के मरीजों को लॉकडाउन हटने के बाद भी रहना होगा घरों के अंदर

जापान में हटाई गई कोरोना के चलते लगी इमरजेंसी, पीएम शिंजो आबे ने किया ऐलान

दुनिया में कोरोना Live: अब तक 55.12 लाख संक्रमित और 3.46 लाख मरीजों की मौत

सीडीसी ने कहा, सतह पर मौजूद कोरोना वायरस आसानी से नहीं फैला सकता संक्रमण
First published: May 25, 2020, 5:16 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading