लाइव टीवी

बच्चों के पास से गुजर गया जहरीला सांप, क्या फोटो में देख पा रहे हैं आप...

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 3:07 PM IST
बच्चों के पास से गुजर गया जहरीला सांप, क्या फोटो में देख पा रहे हैं आप...
बच्चों के नजदीक से गुजर गया विषैला सांप, आपको दिखाई दिया क्या?

इस फोटो में देखने से कोई पता नहीं कर सकता कि आखिर सांप कहां पर मौजूद है. पत्तियों के बीच मौजूद इस सांप को देखना काफी मुश्किल है. क्या आपको सांप दिखाई दे रहा है?

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 3:07 PM IST
  • Share this:
सोशल मीडिया (Social media) पर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मिट्टा-मिट्टा नदी (Mitta Mitta river) के पास घूम रहे दो बच्चों की फोटो वायरल (Photo Viral) हो रही है. इस फोटो में बच्चों के पास से ही एक विषैला सांप गुजर रहा है, लेकिन बच्चे बिना डरे उसके बगल से गुजर जाते हैं. बच्चों के नजदीक से गुजरने के बाद भी सांप कुछ नहीं करता है और कुछ देर के लिए रुक जाता है. इस पोस्ट को एक हफ्ते पहले ही सोशल मीडिया पर डाला गया है. इस फोटो में देखने से कोई पता नहीं कर सकता कि आखिर सांप कहां पर मौजूद है. पत्तियों के बीच मौजूद इस सांप को देखना काफी मुश्किल है. क्या आपको सांप दिखाई दे रहा है?

सांप का नाम सुनने भर से ही डर लगने लगता है. ऐसे में अगर कोई सांप आपके बगल से गुजर जाए तो सोचिए क्या होगा. स्नेक कैचर विक्टोरिया ऑस्ट्रलिया ने एक ऐसी ही फोटो शेयर करते हुए कहा है कि सांप को अगर परेशान नहीं जाए तो वह कभी भी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता है.



इस फोटो में दो बच्चे मिट्टा-मिट्टा नदी के पास एक ट्रैक पर घूमते दिखाई देते हैं. द सन के अनुसार, इस फोटो को बच्चों की मां ने सोमवार को लिया था. बाद में मां ने इस फोटो को स्नेक कैचर विक्टोरिया को भेज दिया था.

इसे भी पढ़ें :- बड़ा कामचोर है यह घोड़ा, सवारी करने जाओ तो हो जाता है ढेर- Video वायरल

स्नेक कैचर विक्टोरिया ऑस्ट्रेलिया ने लिखा है कि इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि सांप ने बच्चों को आते हुए देखा था. इस फोटो को देखने के बाद पता चलता है कि सांप आक्रामक नहीं होते हैं, बस उन्हें सम्मान की जरूरत होती है. इस तस्वीर को 3 हजार से अधिक लेागों ने लाइक किया है. स्नेक कैचर विक्टोरिया चलाने वाली बैरी गोल्डस्मिथ ने याहू न्यूज को बताया कि सांप लोगों पर तब तक हमला नहीं करते हैं जब तक कोई उनका पीछा नहीं करे या फिर उन्हें परेशान न करे.

इसे भी पढ़ें :- बच्चे के साथ पालने में भूत को लेटा देख मां के उड़े होश! फिर सामने आई ये हकीकत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 2:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...