अमेरिका के उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए

अमेरिका के उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए
उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह ठीक हैं. फोटो साभार/एपी

दुनियाभर में 3 लाख से अधिक लोग इस संक्रामक बीमारी की चपेट में आ चुके हैं और 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
वाशिंगटन. अमेरिका (America) के उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) और उनकी पत्नी कारेन पेंस कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए हैं. व्हाइट हाउस (White House) के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. पेंस और उनकी पत्नी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच तब कराई जब उपराष्ट्रपति की टीम का एक सदस्य संक्रमित पाया गया. हालांकि संक्रमित व्यक्ति पेंस या अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के सीधे संपर्क में कभी नहीं आया.

पेंस की प्रेस सचिव कैटी मिलर ने शनिवार को ट्वीट किया, 'यह बताते हुए खुशी हो रही है कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी पत्नी कारेन पेंस जांच में संक्रमित नहीं पाए गए हैं.' कोविड-19 वैश्विक महामारी से देशभर में 26 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं और 340 लोगों की मौत हो चुकी है. यह विषाणु अमेरिका के सभी 50 राज्यों और डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के साथ-साथ प्यूर्टो रिको में भी फैल चुका है.

जॉन्स होप्किंस कोरोना वायरस ट्रैकर के मुताबिक दुनियाभर में 3 लाख से अधिक लोग इस संक्रामक बीमारी की चपेट में आ चुके हैं और 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले पेंस ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि वह ठीक हैं. उन्होंने कहा, 'व्हाइट हाउस के डॉक्टर का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि मैं संक्रमण की चपेट में आया होऊंगा और मुझे जांच की जरूरत नहीं है, लेकिन उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस कोरोना वायरस कार्य बल के नेता के तौर पर मैं और मेरी पत्नी दोनों आज दोपहर को कोरोना वायरस की जांच कराएंगे.' बहरहाल, संक्रमित व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. पेंस ने कहा कि वह अब ठीक हैं.



ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस : अमेरिका के उपराष्ट्रपति कराएंगे जांच, यूके में भी लाखों को खतरा



              खतरनाक बीमारियों की गिरफ्त में पाकिस्‍तान के ज्‍यादातर पुलिस अधिकारी

 

 
First published: March 22, 2020, 4:36 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading