लाइव टीवी

जिसकी देखरेख के लिए तैनात की गई थी महिला पुलिस अधिकारी, उसके साथ बनाए संबंध, अब दिया इस्तीफा

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 8:23 PM IST
जिसकी देखरेख के लिए तैनात की गई थी महिला पुलिस अधिकारी, उसके साथ बनाए संबंध, अब दिया इस्तीफा
महिला पुलिसकर्मी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई पूरी होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया है (सांकेतिक फोटो)

इस 44 वर्षीय महिला पुलिस अधिकारी (Woman Police Officer) ने अनुशासनात्मक कार्रवाई (Disciplinary Action) पूरी होने से पहले ही अपने पद से इस्तीफा (Resignation) दे दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 8:23 PM IST
  • Share this:
वेल्स, यूके. एक अजीब मामला सामने आया है. जिसमें एक महिला पुलिस अधिकारी (Woman Police Officer) पर इसलिए अनुशासनात्मक कार्रवाई (Disciplinary Action) की गई क्योंकि उसने उसी शख्स के साथ शारीरिक संबंध (Physical Relations) बना लिए थे, जिसकी देखरेख की जिम्मेदारी उसे दी गई थी. ऐसा करने पर कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि इस दौरान महिला पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर थीं.

हालांकि 44 वर्षीय महिला पुलिस अधिकारी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई (Disciplinary Action) पूरी होने से पहले ही अपने पद से इस्तीफा (Resignation) दे दिया.

महिला पुलिस अधिकारी ने अपने कृत्य पर जताया पछतावा
बता दें कि यह मामला ब्रिटेन (Britain) के नॉर्थ वेल्स का है. यहां पुलिस अधिकारी एंड्रिया ग्रिफिथ्स के खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही थी. एंड्रिया ने अपने कृत्य पर बहुत पछतावा जताया है. दरअसल एंड्रिया ने जिस व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध (Physical Relations) बनाए, वह शख्स पहले से ही लंबे समय तक यौन शोषण का शिकार रहा था.

सुनवाई के दौरान यह माना गया था कि ड्यूटी (Duty) पर रहने के दौरान और इससे अलग भी एंड्रिया ने पीड़ित (Victim) के साथ संबंध बनाए थे. हालांकि एंड्रिया दावा कर रही थीं कि उन्होंने पीड़ित के साथ केवल एक बार संबंध बनाए.

महिला पुलिस अधिकारी ने कहा, 'आगे होने वाली शर्मिंदगी से बचने के लिए दिया इस्तीफा'
इस मामले के बारे में नॉर्थ वेल्स पुलिस (North Wales Police) के एक अधिकारी एमी क्लार्क ने कहा कि एंड्रिया ने 2015 में एक पहले से ही पीड़ित शख्स के साथ अनुचित निजी संबंध (Improper Physical Relationship) बनाए थे. उन्होंने खुद भी माना कि उनके पीड़ित के साथ संबंध रहे.एंड्रिया ने अपने इस्तीफे के बारे में कहा है, 'आगे होने वाली शर्मिंदगी (Embarrassment) से बचने के लिए मैं पहले ही नॉर्थ वेल्स पुलिस से इस्तीफा दे रही हूं.'

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: आठवीं में पढ़ने वाली बच्ची का किया अपहरण, फिर जबरदस्ती कराई शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 8:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर