चोरी करने का निकाला अनोखा तरीका, सुरंग बना 18000 डॉलर की शराब ले उड़े चोर

चोरी करने का निकाला अनोखा तरीका, सुरंग बना 18000 डॉलर की शराब ले उड़े चोर
विदेशी शराब की बॉटलिंग को लेकर योगी सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है.

लॉकडाउन (Lockdown) के खत्म होने से ठीक एक दिन पहले शहर में कुछ चोरों ने बड़े ही अनोखे ढंग से शराब की चोरी को अंजाम दिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जोहानिसबर्ग. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए लगे 66 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) के खत्म होने से ठीक एक दिन पहले शहर में कुछ चोरों ने बड़े ही अनोखे ढंग से चोरी को अंजाम दिया. ये लोग सुरंग बना कर एक शराब की दुकान में घुस गए और वहां से शराब की चोरी कर ली. चोर वहां से 3,00,000 रैंड (करीब 18000 अमेरिकी डॉलर) की शराब लेकर फरार हो गए.

लॉकडाउन खुलने का था इंतज़ार
जब सोमवार सुबह दुकान के मालिक ने जैसे ही दुकान खोली तो देखा वहां से शराब गायब थी. उसने इसे लॉकडाउन खुलने के बाद बेचने के लिए रखी थी. देश में मार्च से लगे कड़े लॉकडाउन के कारण शराब की बिक्री प्रतिबंधित है. लॉकडाउन प्रतिबंधों के कारण लोगों को शराब नहीं मिल पा रही है, इसलिए इसे चोरी करके काला बाजार में 10 गुना दाम पर बेचा जा रहा है.

सीसीटीवी फुटेज से हुई चोरों की पहचान



दुकान के मालिक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान हो गई है. वे 10 दिन पहले भी दुकान पर आए थे. चोर तक पहुंचने के संबंध में कोई भी जानकारी देने के लिए 50,000 रैंड का इनाम रखा गया है. देश में शराब की दुकानों पर बढ़ रही चोरियों की वारदातों की वजह से इन दुकान मालिकों ने सुरक्षा गार्ड तैनात किए हैं.



शराब बिक्री की अनुमति से दुकानदारों को मिली खुशी
दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने कहा था कि 1 जून से शराब की बिक्री फिर से शुरू होगी. लेकिन ये केवल सुबह 09:00 से शाम 17:00 के बीच ही होगी साथ ही शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बेचने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा शराब को केवल घर पर ही पिया जा सकता है अन्य स्थानों पर नहीं.

 

ये भी पढ़ें : दावा! चीन नहीं यूरोप में था कोरोना का पहला मरीज, नवंबर में सामने आया पहला केस
First published: June 2, 2020, 10:54 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading