• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • ये 14 साल का बच्चा रच रहा था आतंकी हमले की साजिश, शहीद होने की करता था बातें

ये 14 साल का बच्चा रच रहा था आतंकी हमले की साजिश, शहीद होने की करता था बातें

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

ब्रिटेन के हैम्पशायर में एक 14 साल के बच्चे (Fourteen Years Old Boy) को आतंकी हमले की साजिश रचने (Preparing to Carry Out Terrorist attack) के आरोप में पकड़ा गया है.

  • Share this:
    हैम्पशायर. ब्रिटेन के हैम्पशायर में एक 14 साल के बच्चे (Fourteen Years Old Boy) को आतंकी हमले की साजिश रचने (Preparing to Carry Out Terrorist attack) के आरोप में पकड़ा गया है. उसे अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस ने बच्चे के नाबालिग होने की वजह से लड़के के नाम का खुलासा नहीं किया है. काउंटर टेररिज्म पुलिसिंग साउथ ईस्ट (CTPSE) ने कहा कि यह लड़का हैम्पशायर के ईस्टलीज का है और ब्रिटेन में आतंकवादी हमले की योजना बनाने वाला सबसे कम उम्र का व्यक्ति है. लड़के को शुक्रवार को हैम्पशायर के पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तार किया. लड़के को आतंकवादी घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर जासूसों ने आतंकवाद अधिनियम की धारा 41 के तहत गिरफ्तार किया है.

    22 जून को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में उसकी अगली पेशी होगी

    आरोपी लड़के को 22 जून यानि सोमवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में उसकी अगली पेशी होगी. लड़के ने इस्लाम धर्म अपना लिया था. लड़के पर आतंकवादी कृत्यों की तैयारी का आरोप लगाया गया है ना कि इस्लामवादी आतंकवाद से जुड़ा 2006 की धारा 5 (1) (ए) आतंकवाद अधिनियम लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें: मलाला यूसुफजई ने शिक्षा के मोर्चे पर मारी बाजी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से हुईं ग्रैजुएट

    ऑस्ट्रेलिया के अस्पताल, स्कूल और सरकारी संस्थानों पर सायबर अटैक, चीन पर शक!

    हैम्पशायर की पुलिस ने कहा कि वे जनता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि समुदाय को कोई खतरा नहीं है और अगर जनता आतंकवाद से जुड़ी कोई भी संदिग्ध गतिविधि देखती है तो वह उन्हें पुलिस से साझा कर सकती है.

    विस्फोटक बनाने के तरीकों पर शोध करने का आरोप

    पुलिस ने बताया कि इस लड़के पर आरोप है कि यह विस्फोटकों को बनाने के तरीके पर शोध किया करता था और इसने विस्फोटक उपकरणों की एक श्रृंखला का निर्माण किया था. लड़के ने एक ऐसा वीडियो भी रिकॉर्ड किया था जिसमें उसने यह कहा था कि वह शहीद होना चाहता है.

    ये भी देखें :

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज