VIDEO: गहरी दोस्ती की मिसाल देता एक गोरिल्ला, अपने हाथों से खिलाता है कछुए को खाना

फोटो सौ. (ट्विटर- SudhaRamenIFS)

फोटो सौ. (ट्विटर- SudhaRamenIFS)

सोशल मीडिया में इन दिनों एक ऐसा वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है, जिसमें एक गोरिल्ला को कछुआ (Gorilla And tortoise) को खाना खिलाते देखा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 3:56 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. आपने तमाम लोगों को दूसरों की सेवा और देखभाल करते देखा होगा, लेकिन क्या कभी किसी जानवर को दूसरे जानवर की सेवा करते देखा है? सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है. जिसमें एक गोरिल्ला को कछुआ (Gorilla And tortoise) को खाना खिलाते देखा जा सकता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुधा रमण ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी स्थान पर दो गोरिल्ला बैठे हुए हैं उनके पास एक कछुआ भी बैठा हुआ है. दोनों गोरिल्ला कछुआ के पास इस तरह से बैठे हैं जैसे वह उनका दोस्तो हो. गोरिल्ला कुछ खा रहे हैं इसी दौरान कछुआ अपने कवच से अपना मुंह बाहर निकालता है और तभी गोरिल्ला कछुआ को भी खाना खिलाने लगता है.

सुधा रमण ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, इंसानों को इन जानवरों से प्यार और दूसरों की देखभाल के बारे में सीखना चाहिए. इस वीडियो को सुधा रमण ने 07 जनवरी को शेयर किया जो अब तेजी से वायरल होने लगा. इस वीडियो को अब तक 1300 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 1.1 हजार लाइक्स और 176 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.


ये भी पढ़ें: Video: इंसानों की नकल करता दिखा हाथी, लोगों के साथ फोटो खिंचवाने का है शौक

इस वीडियो पर तमाम यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं. अभिजीतवा नाम के एक यूजर ने मजाक के मूड में लिखा, ठीक से देखे और अपने आप को कुछ अलग महसूस करोगे. रचना पुराणिक नाम की एक अन्य यूजर ने लिखा, व्यक्ति की मानवता पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए ये जानवर बहुत कुछ सीख दे जाते है! वहीं कुछ यूजर्स ने इस वीडियो को अद्भुत बताया तो किसी ने बहुत प्यारा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज