छोटे बच्चे ने ऐसे किया का कुंग फू देखने वाले रह गए दंग, Video में देखें जबरदस्त मूव

फोटो सौ. (ट्विटर- PDchina)

फोटो सौ. (ट्विटर- PDchina)

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक छोटा सा बच्चा कुंग फू (Kung Fu) कर रहा है. उसके जबरदस्त मूव देखकर हर कोई तारीफ कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 3:41 PM IST
  • Share this:

सोशल वायरल. मार्शल आर्ट (Martial Art) और कूंग फू (Kung Fu) को दुनिया के सबसे खतरनाक आत्मरक्षा के तरीकों में से एक माना जाता है. चीन, कोरिया और थाईलैंड में मार्शल आर्ट के साथ साथ कुंग फू भी काफी प्रचलन में है. इन देशों में बच्चों को बचपन से ही कुंग फू सिखाया जाता है. जिससे बच्चे अपनी सुरक्षा के गुणों के साथ-साथ दूसरों को मात देने के तरीके भी जान सकें. सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है.

जिसमें एक बच्चे को कुंग फू के मूव करते देखा जा सकता है. ये वीडियो चीन का है जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में दिख रहा बच्चा मध्य चीन के राज्य हेनान में स्थित शाओलिन मंदिर का है. जहां सानबाओ नाम का एक छोटा सा बच्चा कुंग फू कर रहे हैं. इस वीडियो को चीन के सरकारी मीडिया पीपुल्स डेली चायना के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है.

इस वीडियो (Video) में देखा जा सकता है कि एक बच्चा मंदिर के अंदर कुंग फू की पारंपरिक ड्रेस में हाथ जोड़कर आता है. बच्चे ने कुंग फू का गाउन पहन रखा है साथ ही काले रंग के जूते पहन रखे हैं. बच्चे का उत्साह देखते ही बनता है. बच्चे की उम्र बमुश्किल पांच-छह साल है और वह किसी बड़े शख्स की तरह कुंग फू कर रहा है. इस वीडियो को डेली चायना ने कुछ ही देर पहले शेयर किया था. जिसे थोड़ी सी ही देर में 5100 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.


ये भी पढ़ें: 30 साल पहले रूस के इस गांव में थे 200 लोग, अब है सिर्फ एक ही आदमी

इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 260 लाइक्स भी मिल चुके हैं. साथ ही इस वीडियो को 51 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में डेली चायना ने लिखा, युवा और ऊर्जावान! साथ ही इस वीडियो के पूरे में पूरी जानकारी भी दी. एक यूजर ने इस वीडियो को देखकर हैरानी जताई और पूछा कि क्या वह अभी जोड़ना घटना भी सीख गया है या कुंग फू में माहिर हो गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज