• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • इस सीरियल किलर ने रेप के बाद 84 महिलाओं की हथौड़ों और पेचकस से की हत्या

इस सीरियल किलर ने रेप के बाद 84 महिलाओं की हथौड़ों और पेचकस से की हत्या

हत्यारे मिखाइल पोपकोव ने 84 महिलाओं की हथौड़ों और पेचकस से हत्या की.

हत्यारे मिखाइल पोपकोव ने 84 महिलाओं की हथौड़ों और पेचकस से हत्या की.

रूस में एक सिरफिरे सीरियल किलर ने 84 महिलाओं की हत्या (Eighty Four Women Murdered) करने की बात कबूल की है. ये हत्याएं उसने हथौड़ों और पेचकस (Axes and Screwdrivers) की मदद से की थीं.

  • Share this:
    मास्को. रूस में एक सिरफिरे सीरियल किलर ने 84 महिलाओं की हत्या (Eighty Four Women Murdered) करने की बात कबूल की है. ये हत्याएं उसने हथौड़ों और  पेचकस (Axes and Screwdrivers) की मदद से की थीं. मिखाइल पोपकोव नाम का यह सीरियल किलर (Serial Killer) रूस का एक पूर्व पुलिसकर्मी है जिसे द वेयरवोल्फ (भेड़िया पुरुष) के नाम से भी जाना जाता है. इस सीरियल किलर पर दो बार 18 से 50 वर्ष की उम्र की महिलाओं के बलात्कार और हत्या के लिए दो बार मुकदमा हो चुका है. इसकी अधिकतर महिलाओं की हत्या 1992 से 2010 के बीच की थी और अभी तक पुलिस के अनुसार हत्याओं की आधिकारिक संख्या 81 है.

    200 हत्या करने का अनुमान किया जा रहा है

    पोपकोव के मामले के प्रमुख जांचकर्ता ने कहा है कि उनका अनुमान है कि पोपकोव की शिकार मृत महिलाओं की वास्तविक संख्या 100 से अधिक होने की संभावना है और शायद यह आंकड़ा 200 के करीब भी हो सकता है. हत्या के ताजा मामले में आपराधिक जांच के लिए पोपकोव को उसकी जेल से 2,900 मील पूर्व में उसके जन्म स्थान इरकुत्स्क क्षेत्र में भेज दिया गया है. हत्या के ये मामले ऐतिहासिक हैं और वर्ष 1995 और 1998 के हैं.

    एक वीडियो में महिला के हत्या की बात स्वीकार की

    56 वर्षीय इस सनकी हत्यारे ने एक डरावने वीडियो में एक महिला की हत्या करने की बात स्वीकार की है जिसे उसने कार्ल मार्क्स स्ट्रीट पर अपने गृह नगर अंगारस्क से उठाया था. इस वीडियो में उसे जंगल में उस जगह को दिखाते हुए दिया गया है जहाँ उसने उस महिला की बलात्कार करने के बाद हत्या कर दी थी. पोपकोव ने एक जासूस से कहा कि उसने उस महिला को यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जिस बात पर दोनों का झगड़ा हुआ और उसने गुस्से में उस महिला की हत्या कर दी.

    रूसी जांच समिति ने एक बयान में कहा कि हत्याओं पर अपराधबोध होने की बात लिख कर दी है. रूसी जांच समिति ने कहा कि अधिकारी सबूत इकट्ठा करने के उद्देश्य से जरूरी जांच कर रहे हैं. 11 महीने पहले जनसंहार मामले के प्रमुख जांच अधिकारी लेफ्टिनेंट-कर्नल एवेर्जेचेवस्की ने कहा कि मुझे यकीन है कि पोपकोव ने 200 लोगों की हत्या की हो तो 100 से तो अधिक अपराध किए हैं. 81 की महिलाओं हत्याओं में आरोपी सिद्ध होने के बाद पोपकोव ने पुलिस को पीड़ितों की कुल संख्या बताने से इंकार कर दिया.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने ​​अश्लील सामग्री परोसने के लिए बीगो पर बैन लगाया, टिकटॉक को दी अंतिम चेतावनी

    नेपाल पीएम और एनसीपी अध्यक्ष में हुई 'सीक्रेट डील', ओली के खिलाफ प्रचंड हुए खामोश

    वर्ष 2015 में उसे 22 महिलाओं की हत्या का दोषी ठहराया गया था लेकिन बाद में पोपकोव ने 59 और हत्याओं को कबूल किया जिसमें एक पुलिसकर्मी की हत्या भी शामिल है. पुलिस को इन हत्याओं में से तीन हत्याओं के सबूत नहीं मिल पाए. इन हत्याओं में उसने कुल्हाड़ियों, हथौड़ों, चाकू, पेचकश और कुदाल का इस्तेमाल किया था. इस सप्ताह इस सीरियल किलर ने एक रिपोर्टर से कहा कि उसने हत्या के और मामलों की बात इसलिए स्वीकार की ताकि टॉर्बेएव्स्कीत्सेंट्राल नामक जेल में कठिन श्रम के दंड से मुक्ति मिल जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज