लाइव टीवी

...तो क्या मारा गया ISIS सरगना बगदादी! अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट से दुनिया भर में खलबली

News18Hindi
Updated: October 27, 2019, 10:16 AM IST
...तो क्या मारा गया ISIS सरगना बगदादी! अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट से दुनिया भर में खलबली
अमेरिकी राष्ट्रपति ने शनिवार देर शाम ट्वीट किया.

फरवरी 2018 में, कई अमेरिकी अधिकारियों ने कहा था कि मई 2017 के एक हवाई हमले में ISIS सरगना घायल हो गया था. चोट लगने के कारण अगले पांच महीने तक उसका आतंकी संगठन सक्रिय नहीं था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 10:16 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिकी सेना (America) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शनिवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया के एक हमले में अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस  (ISIS) सरगना अबू बकर अल-बगदादी ( Abu Bakr al-Baghdadi) को निशाना बनाया. CNN के अनुसार  अधिकारी ने कहा कि सीआईए ने आईएसआईएस सरगना का पता लगाने में सहायता की.

इससे पहले व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रविवार (अमेरिकी समयानुसार) को सुबह 9 बजे एक बड़ी घोषणा करने वाले हैं. इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव होगन गिदले ने दी.

आतंकी समूह का नेता बगदादी पिछले पांच साल से छिपा हुआ है. अप्रैल में, आईएसआईएस मीडिया विंग अल-फुरकान द्वारा एक वीडियो जारी किया गया था, जिसमें एक व्यक्ति को बगदादी के तौर पर दिखाया गया था. यह पहली बार था जब जुलाई 2014 के बाद से बगदादी को देखा गया है, जब उसने मोसुल में ग्रेट मस्जिद में बात की थी.


Loading...

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  ने रविवार सुबह (अमेरिकी समयानुसार शनिवार शाम) एक ट्वीट किया. इसके बाद से ही दुनिया भर में अटकलों का बाजार गर्म था.



राष्ट्रपति ने शनिवार रात पहले ट्वीट किया कि 'कुछ बहुत बड़ा हुआ है!'

फॉक्स न्यूज ने किया यह दावा 
अमेरिकी समाचार संस्था फॉक्स न्यूज के अनुसार सूत्रों ने जानकारी दी है कि कथित तौर पर आईएसआईएस अबु कबर अल बगदादी की मौत हो चुकी है. फॉक्स न्यूज के अनुसार इसकी पुष्टि अभी तक अमेरिकी सेना ने नहीं की है.

विश्व समाचार, दुनिया, अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प,world news,world,america,donald trump,

फॉक्स न्यूज के अनुसार न्यूजवीक ने शनिवार देर रात खबर दी कि एक विशेष ऑपरेशन मिशन के दौरान बगदादी मारा गया. इस ऑपरेशन को राष्ट्रपति ट्रम्प ने लगभग एक सप्ताह पहले मंजूरी दी थी.इससे पहले भी बगदादी के मारे में जाने की खबर आ चुकी थी. हालांकि उस समय अमेरिकी पुष्टि नहीं हो सकी थी.

यह भी पढ़ें:  अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद कैसे सरवाइव कर रहा है ईरान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 9:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...