लाइव टीवी
Elec-widget

इस पहलवान ने वेट उठाते हुए अपने प्राइवेट पार्ट पर गिराया भार, मरते-मरते बचा

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 10:31 AM IST
इस पहलवान ने वेट उठाते हुए अपने प्राइवेट पार्ट पर गिराया भार, मरते-मरते बचा
एडी जिनका निकनेम 'द बीस्ट' (जानवर) है (फाइल फोटो, Twitter)

इन्होंने एक डेडलिफ्ट (Dead Lift) के दौरान बेहद भारी 500 किलो का भार उठाकर वेट लिफ्टिंग (Weight Lifting) का रिकॉर्ड तोड़ा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 10:31 AM IST
  • Share this:
लंदन. दुनिया के सबसे मजबूत आदमी (World’s Strongest Man) के तौर पर चुने जा चुके एडी हॉल (Eddie Hall) ने इस बात का खुलासा किया है कि कैसे वे खून (Blood) के बहने से मरते-मरते बचे थे, जब उनके प्राइवेट पार्ट पर मशीन का भार गिर गया था.

एडी जिनका निकनेम 'द बीस्ट-The Beast' (जानवर) था. 31 साल के इस पहलवान (Strong Man) ने बताया कि कैसे उनका दर्द जीवन का सबसे ज्यादा था जब एक पैर से दबाने वाली मशीन (Leg-Press Machine) का भार उनके प्राइवेट पार्ट पर गिर गया था.

खुद ही गाड़ी चलाकर गए हॉस्पिटल और लगवाए टांके
लेकिन डेली स्टार की खबर के मुताबिक बावजूद अपने दर्द के बावजूद यह पहलवान आंसू बहाने नहीं बैठा और खुद ही गाड़ी चलाकर हॉस्पिटल (Hospital) पहुंचा, जहां उसे ट्रेनिंग (Training) के दौरान हुई इस दुर्घटना के बाद कई टांके लगे.

एडी- जिन्होंने एक डेडलिफ्ट (Dead Lift) के दौरान बेहद भारी 500 किलो का भार उठाकर वेट लिफ्टिंग (Weight Lifting) का रिकॉर्ड तोड़ा था. उन्होंने बताया कि बेहोश होने से पहले कैसे उन्होंने मशीन के टूटने के बाद एक जोर की आवाज सुनी. उन्होंने कहा, 'यह मशीन (Machine) टूटी और सीधे मेरे प्राइवेट पार्ट पर गिरी. मुझे लगा कि खून बहने से मैं मर ही जाऊंगा.'

2017 में जीते थे दुनिया के सबसे मजबूत आदमी का अवॉर्ड
यह बहुत खराब था. यह मेरे जीवन का सबसे खराब था. हालांकि मैं मदद के लिए रोया नहीं. मैंने किसी तरह से उसे (भार को) हटाया. खुद को हॉस्पिटल (Hospital) ले गया और टांके लगवाए. मैं इसके बाद जल्द ही ट्रेनिंग पर लौट आया था.
Loading...

इस 6 फीट, 3 इंच के करीब 180 किलो के बॉडी बिल्डर (Body Builder) को 2017 में दुनिया के सबसे मजबूत आदमी का ताज मिला था. वह पहले ऐसे ब्रिटिश शख्स थे, जिन्हें यह अवॉर्ड मिला था. करीब 40 किलो वजन कम करने के बाद उन्होंने अपने ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरें इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर की थीं.

यह भी पढ़ें: यहूदी परिवार को गालियां दे रहा था शख्स, मुस्लिम औरत ने कर दी बोलती बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 10:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...