होम /न्यूज /दुनिया /लैंगिक हिंसा के खिलाफ एकजुट हुआ यूरोप, शामिल हुए हज़ारों लोग

लैंगिक हिंसा के खिलाफ एकजुट हुआ यूरोप, शामिल हुए हज़ारों लोग

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

यूरोप के अलग-अलग हिस्सों में हजारों लोगों ने लैंगिक हिंसा के खिलाफ रैली निकाली. पेरिस में ही इसी तरह के मार्च में 30,00 ...अधिक पढ़ें

    यूरोप के अलग-अलग हिस्सों में हजारों लोगों ने लैंगिक हिंसा के खिलाफ रैली निकाली. पेरिस में ही इसी तरह के मार्च में 30,000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया. फ्रांस भर में शनिवार को लैंगिक हिंसा विरोधी रैलियों में कम से कम 50 हजार लोगों ने शिरकत की.

    इस रैली की आयोजनकर्ता कैरोलिन डी हास का कहना है कि महिलाओं के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में उपजे ‘नारीवादी विद्रोह’ ‘मीटू अभियान’ को देखते हुए लोगों ने एक साथ आकर इस हिंसा के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है.

    इसके अलावा रोम, जेनेवा और एथेंस भी इस तरह के मार्च का आयोजन हुआ.

    (ये भी पढ़ें- ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच ब्रेक्जिट करार पर बनी सहमति)

    फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने इन्हें अपना नैतिक समर्थन देते हुए ट्वीट किया, ‘‘ महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा के विरोध में लड़ाई जारी है लेकिन हमारे समाज को अभी इस दिशा में बहुत कुछ करना है. सभी को इस पर काम करना चाहिए और इस लड़ाई को लड़ना चाहिए क्योंकि यह सभी का मुद्दा है.'

    फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने शनिवार को घोषणा की कि यौन हिंसा और लैंगिक भेदभाव की घटनाओं की शिकायत के लिए मंगलवार को एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया जाएगा.

    (ये भी पढ़ें- राफेल पर अब फ्रांस में बवाल, सरकार और दसॉ से मांगी गई डील की डीटेल)

    Tags: Europe, Global rally, Sexual Abuse, Sexual Harassment

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें